scriptलालू को मिली एम्स से छुट्टी | Lalu Ydav Discharged Form AIIMS | Patrika News

लालू को मिली एम्स से छुट्टी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 30, 2018 04:07:11 pm

Submitted by:

Kumar

एम्स पर लालू के आरोपों के बाद अस्पताल में तोड़-फोड़
मुझे राजनीति के तहत एम्स के हटाया जा रहा है – लालू यादव

Lalu- Rahul

नई दिल्ली। बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव की ओर से एम्स प्रशासन पर राजनीति के आरोप के बाद अस्पताल में तोड़-फोड़ की गई। बताया जा रहा है कि तोड़-फोड़ करने वाले लालू के समर्थक थे। चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू इलाज केे लिए दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्वेदिक संस्थान (एम्स) में भर्ती हैं। सोमवार को उन्होंने आरोप लगाया था कि राजनीतिक दबाव में एम्स उन्हें अस्पताल से छुट्टी देना चाहता है। जबकि वे ठीक नहीं हुए हैं। इस बीच एम्‍स प्रशासन ने लालू यादव को एम्‍स से छुटटी दे दी है।

एम्स प्रशासन ने सोमवार को दावा किया कि कुछ अज्ञात लोगों ने अस्पताल के एमरजेंसी वार्ड में तोड़-फोड़ की। इससे ठीक पहले लालू ने एम्स के डायरेक्टर को पत्र लिखा और फिलहाल उन्हें एम्स में भी रखा जाए इस बात की गुजारिश की। लालू प्रसाद यादव ने एम्स प्रशासन पर आरोप लगाया है कि राजनीति के तहत उन्हें एम्स दिल्ली से हटाने की साजिश चल रही है। ऐसे में अगर उन्हें कुछ होता है इसकी पूरी जिम्मेवारी एम्स प्रशासन की होगी।

अभी मैं स्वस्थ्य नहीं हूं – लालू

निदेशक एम्स को लिखे पत्र में लालू यादव ने अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया है। लालू ने लिखा है कि अभी मेरी तबीयत ठीक नहीं हुई है। मैं हृदयरोग, किडनी इन्फेकशन, सुगर एवं अन्य कई बिमारियों से ग्रसित हूं। कमर में दर्द है एवं बार – बार चक्कर आ जा रहा है। मैं कई बार बाथरुम में भी गिर चुका हूं। मेरा रक्तचाप और शुगर बीच – बीच में बढ़ जाता है।

राजनीति के तहत हटाया जा रहा है – लालू

लालू यादव ने एम्स निदेशक को लिखे पत्र में रांची मेडिकल कॉलेज में किडनी का इलाज नहीं होने की बात कही है। लालू ने पत्र में लिखा है कि प्रत्येक नागरिक का यह मूलभूत संवैधानिक अधिकार है कि उसका समुचित इलाज उसके संतुष्टि के अनुसार हो। किसी ऐजेंसी या किसी राजनीतिक दबाव मुझे यहां से एकाएक हटाने का निर्णय लिया गया है।

लालू के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार – एम्स प्रशासन

लालू यादव के आरोपों के विपरीत एम्स की ओर से गठित मेडिकल बोर्ड ने इस बात का दावा किया है कि लालू यादव के स्वस्थ्य में काफी तेजी से सुधार हो चुका है। वो पहले से काफी बेहतर हैं और यात्रा करने के लिए फिट भी हैं।

पूर्ण सुधार तक यहीं इलाज किया जाए – लालू

लालू यादव ने पत्र में लिखा है कि जबतक वह ठीक नहीं हो जाते हैं तबतक उनका इलाज एम्स में ही किया जाए। दिल्ली से ट्रेन से रांची जाने में 16 घंटे का वक्त लगता है।

राहुल से की मुलाकात

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को दिल्ली एम्स जाकर बीमार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात की और राजनीति पर करीब आधे घंटे तक चर्चा की।

इससे पहले 28 मार्च को राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के मेडिकल बोर्ड की सिफारिश पर झारखंड सरकार के गृह विभाग ने लालू को एम्स ले जाने की हरी झंडी दी थी। अनुमति मिलने के बाद लालू रांची से नई दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस से रवाना हुए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो