scriptहिमाचल में भूस्खलन: पूरा कस्बा और दो बसें मलबे की चपेट में, 7 की मौत | Landslide in Himachal: town and two buses in grip of rubble 7 killed | Patrika News

हिमाचल में भूस्खलन: पूरा कस्बा और दो बसें मलबे की चपेट में, 7 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Aug 13, 2017 10:39:00 am

Submitted by:

kundan pandey

हिमाचल प्रदेश के जोगेंदरनगर के समीप पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार तड़के कोटरूपी के पास भूस्खलन हो गया।

himachal landslide

himachal landslide

शिमला। हिमाचल प्रदेश के जोगेंदरनगर के समीप पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार तड़के कोटरूपी के पास भूस्खलन हो गया। पूरी पहाड़ी के धंसने से पूरा कोटरूपी कस्बा और दो बसें मलबे की चपेट में आ गई है। हादसे में फिलहाल सात यात्रियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है जबकि कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।
15 मिनट तक आती रहीं बचावों-बचावों की यादें
कोटरूपी में दो बसों के यात्री रात को चाय पानी के लिए रुके थे। जैसे ही पहाड़ी धंसी तो दोनों बसें भूस्खलन की चपेट में आ गईं। कटड़ा मनाली रुट पर जा रही बस में करीब सात यात्री सवार थे। बस में एक बच्ची फंसी हुई है। वहीं चम्बा मनाली रूट की बस में से करीब 15 मिनट तक बचाओ बचाओ की आवाजें आती रहीं लेकिन 15 मिनट बाद आवाजें बंद हो गईं।
बस के दो यात्रियों के मारे जाने की पुष्टि
मंडी के डेप्युटी कमिश्नर संदीप कदम ने भूस्खलन से बस के दो यात्रियों के मारे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि भारी बारिश के कारण राहत और बचाव कार्य करने में दिक्कतें आ रही हैं। उन्होंने कहा, भारी बारिश के कारण पुलिस और होम गार्डों के राहत और बचाव कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है।
एक किलोमीटर नीचे बह गई बस
भूस्खलन के बाद तीन वाहन फंसे हुए थे। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस बस में कई यात्री सवार थे जिनकी मौत हो गई है। भारी बारिश के कारण आए मलबे व पानी से यह बस करीब एक किलोमीटर नीचे बह गई है। भारी बारिश व अंधेरा होने के कारण प्रशासन ने राहत एवं बचाव कार्य रोक दिया है।
राष्ट्रीय राजमार्ग 21 पर वाहनों की आवाजाही बंद
मंडी पठानकोट मार्ग पर वाहनों की आवाजाही को मंडी व जोगेन्द्रनगर में रोक दी गई है ताकि एम्बुलेंस को मौके के लिए रवाना हो सकें। हादसा रात एक बजे के आसपास हुआ। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की ओर से तमाम आला अधिकारी मौके की तरफ रवाना हो गए थे। भूस्खलन होने की चेतावनी जारी होने से मंडी से औट जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 21 पर वाहनों आवाजाही को रोक दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो