scriptहिमाचल: मंडी में भूस्खलन के मलबे में 2 बसें बहीं, 50 के मरने की आशंका, 8 शव बरामद | landslide in mandi district of himachal pradesh | Patrika News

हिमाचल: मंडी में भूस्खलन के मलबे में 2 बसें बहीं, 50 के मरने की आशंका, 8 शव बरामद

locationनई दिल्लीPublished: Aug 13, 2017 11:55:00 am

Submitted by:

ashutosh tiwari

इलाके में बड़े पैमाने पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

Mandi
मंडी/ जोगिंद्रनगर। पठानकोट-मंडी नेशनल हाइवे पर रात को एक बड़ा हादसा पेश आया। एनएच पर उरला- जोगिंद्रनगर के पास कोटकरूपी में रात के अंधेरे में पहाड़ी दरकी और अपने साथ यात्रियों से भरी दो बसों सहित कई अन्य वाहनों को भी ले गई। चंद सेकेंड में तबाही का जो भयावह मंजर देखने को मिला, उसे बयां करना कठिन है। इस हादसे में 50 से ज्यादा लोगों की जान जाने की आशंका है अभी तक 8 लोगों के शव मिल चुके हैं, जबकि अन्य शवों की तलाश के लिए राहत एवं बचाव कार्य जारी है।
चाय पीने रुके थे बस के यात्री
जानकारी के मुताबिक रात दो बजे के करीब पहाड़ी से मलबा गिरा और कई वाहनों को अपने साथ दूर तक ले गया। बताया जा रहा है कि कोटकरूपी में दो बसें रात को चाय पानी के लिए रुकी थीं। इसके अलावा कई और वाहन भी यहां पर खड़े थे। जैसे ही ऊपर से पहाड़ी दरकी दोनों बसों के अलावा वहां पर खड़े कई और वाहन भूस्खलन की चपेट में आ गए। एचआरटीसी की बसों में एक कटड़ा-मनाली रुट पर जा रही बस थी, जिसमें करीब सात यात्री सवार थे। बस के चालक ने ऊपर से मलबा आता देखा और सवारियों को भागने को कहा। वहीं चम्बा से मनाली जा रही बस में हताहतों की संख्या अधिक हो सकती है। ये बस मलबे के साथ एनएच से 1 किलोमीटर नीचे बह गई है। इस बस में 45 सवारियां होने की आशंका है। इसके अलावा वहां आसपास खड़े कई और वाहन भी मलबे में दफन हो गए हैं।
gjhgfj
मंडी- कुल्लू मार्ग वाहनों के लिए पूरी तरह से बंद किया
मंडी प्रशासन की ओर से मंडी से कुल्लू तक के लिए इस एनएच को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इसी बीच एक एक घंटे के लिए वाहन चलने की अनुमति दी जाएगी। इस मार्ग का सारा ट्रैफिक वाया कमाद- कोटला- कुल्लू कर दिया है। इसके अलावा इस मार्ग का सारा ट्रैफिक तीन रूटो जोगिंद्रनगर- घटासनी-झटींगरी- मंडी, जोगिंद्रनगर- धर्मपुर- कोटली- मंडी तथा जोगिंद्रनगर, नौली -पद्दर- मंडी कर दिया है।
हेल्पलाइन नंबर जारी
उधर प्रशासन की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है ये नंबर हैं 01905-226201, 202,203
इसके अलावा परिवहन निगम की ओर से भी हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जो 01905235538 और मोबाइल नंबर 9418001051 हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो