scriptआतंकी ने किया खुलासा, ISI के इशारे पर जाधव के परिवार से पाक में हुई बदसलूकी | lashkar cofounder claimed isi directed humiliation of jadhav family | Patrika News

आतंकी ने किया खुलासा, ISI के इशारे पर जाधव के परिवार से पाक में हुई बदसलूकी

Published: Dec 30, 2017 12:57:12 pm

Submitted by:

Pradeep kumar

ये दावा खुद आतंकी संगठन लश्कर के कोफॉउंडर आमिर हमजा ने किया है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने अपने जेल में कैद भारत के कुलभूषण जाधव के परिवार को उनसे मिलने की इजाजत देने का ढ़ोंग किया, फिर मुलाकात वाले दिन जाधव की पत्नी और मां के साथ बदसलूकी कर अपने असली रंग भी दिखाए। अब इस मामले में एक नयी जानकारी मिली है, जिसमें इस हरकत के साजिशकर्ता का नाम सामने आया है। आपको जानकर हैरानी नहीं होगी कि यह हरकत आईएसआई के इशारे पर हुई है।

लश्कर आतंकी का चौकाने वाला दावा
ये दावा खुद आतंकी संगठन लश्कर के कोफॉउंडर आमिर हमजा ने किया है। साथ ही उसने इस शर्मनाक हरकत के लिए आईएसआई की सराहना भी की। हमजा ने रावलपिंडी में एक रैली सम्बोधित करते हुए ये दावा किया। उसने तारीफ करते हुए कहा कि आईएसआई बहुत तेज है, उसने जाधव के परिवार के मुलाकात के दौरान उसकी पत्नी के जूते तक उतरवा दिए।
उसने आगे कहा कि भारत को लगा होगा की मुलाकात की इजाजत के बाद जाधव का परिवार आमने सामने बैठकर जाधव से मिल पायेगा, लेकिन आईएसआई ने यह होने नहीं दिया। बता दें कि जिस रैली में यह दवा किया गया वहां फिलिस्तीन के राजदूत वलीद अबु अली भी मौजूद थे। भारत ने उनकी मौजूदगी पर कड़ा ऐतराज जताया है।

जाधव के परिजनों के साथ पाक अधिकारियों ने की थी बदसलूकी
बता दें कि 25 दिसंबर को जाधव से मिलने उनकी मां और पत्नी इस्लामाबाद पहुंचे थे। जहां पाकिस्तान अधिकारियों ने उन दोनों को जाधव से मिलाने से पहले उनके चूड़ियां और बिंदी निकालने के लिए कहा और उन दोनों के कपड़े बदलवाने के बाद ही उन्हें जाधव से मिलने क अनुमति दी। यहीं नहीं पाकिस्तान के अधिकारियों ने जाधव की पत्नी के जूते भी उतरवा दिए और उसे वापस भी नहीं किया। पाकिस्तान ने दावा किया कि जूतों में उन्हें कोई संदिग्ध उपकरण होने की आशंका थी, जिसके चलते उन्होंने जूतों को जांच के लिए भेजा है।अधिकारियों के अलावा पाक मीडियाकर्मियों ने भी जाधव के परिजनों के साथ बदसलूकी की थी। पत्रकारों ने कई उलटे-सीधे पूछकर उन दोनो को अपमानित किया।

भारत में इस रवैये पर हुआ कड़ा विरोध
बता दें कि इस बदसलूकी पर भारत ने कड़ा ऐतराज जताया था। यहीं नहीं इस मामले को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरुवार को संसद में उठाया था। संसद में भी इस मुद्दे पर काफी रोष देखने को मिला।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो