scriptनिकाय चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कश्मीर में लश्कर का खूंखार आतंकी गिरफ्तार | Lashkar terrorist arrest in kashmir | Patrika News

निकाय चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कश्मीर में लश्कर का खूंखार आतंकी गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 03, 2018 07:53:16 pm

Submitted by:

Prashant Jha

आतंकवादी सोपोर क्षेत्र में बारामूला-हंदवारा मार्ग पर नियमित जांच के दौरान पकड़ा गया। पुलिस आतंकी से पूछताछ कर रही है।

kashmir

कश्मीर में लश्कर का खूंखार आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर: कश्मीर में पंचायत चुनाव से पहले पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है। सुरक्षाकर्मी आतंकियों पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। इसी कड़ी में दक्षिण कश्मीर के सोपोर में पुलिस ने बुधवार को लश्कर-ए-तैयबा(एलईटी) के एक स्थानीय आतंकवादी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा, “आतंकवादी सोपोर क्षेत्र में बारामूला-हंदवारा मार्ग पर नियमित जांच के दौरान पकड़ा गया।” पुलिस के अनुसार, आतंकवादी कुछ दिन पहले एलईटी में शामिल हुआ था। आतंकवादी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसमें उसे नगरपालिका व पंचायत चुनावों में भाग नहीं लेने को लेकर उत्तर कश्मीर के लोगों को धमकाते हुए देखा जा सकता है। पुलिस ने कहा, “गिरफ्तार आतंकवादी की पहचान आमिर सुल्तान वार के रूप में की गई है। वह बांदीपोरा जिले के नईदखाई सुम्बल का रहने वाला है।”

आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर किया था ग्रेनेड हमला

गौरतलब है कि 30 सितंबर को दक्षिण कश्मीर में शोपियां पुलिस स्टेशन पर कुछ आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था। पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि ग्रेनेड से पुलिस स्टेशन पर हमला करने के बाद आतंकियों ने गोलीबारी की। गेट पर खड़े एक जवान इस हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया। जख्मी हालात में पुलिसकर्मी को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान पुलिस के जवान ने दम तोड़ दिया। इस हमले के बाद आतंकी पुलिस के जवान की सर्विस राइफल भी लेकर फरार हो गए। बता दें कि जम्मू कश्मीर में ऑपरेशन ऑलआउट चल रहा है। जिसके जरिए कई खूंखार आतंकियों को मार गिराया गया है।

आतंकी को भाजपा ने दिया टिकट

बता दें कि जम्मू कश्मीर में हाल ही में नगर निकाय चुनाव होने जा रहा है। लेकिन सड़कों और मुहल्लों में चुनाव प्रचार नाम की कोई चीज नहीं है। अधिकांश लोगों को अपने इलाके के प्रत्याशी के बारे में जानकारी ही नहीं है। राजनीतिक दलों ने आतंकियों के डर से अबतक अपने प्रत्याशियों के नाम का खुलासा ही नहीं किया है। लेकिन श्रीनगर से निकाय चुनाव के लिए बीजेपी के टिकट पर भाग्य आजमा रहे प्रत्याशी मोहम्मद फारूक खान सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल सैफुल्ला लंबे समय तक जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट और हरकत-उल-मुजाहिदीन जैसे आतंकी संगठन के लिए काम कर चुके हैं और साढ़े 10 साल की सजा काटकर बाहर आए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो