राम विलास पासवान पंचतत्व में विलीन, मुखाग्नि देते समय चिराग हुए बेहोश

मुखाग्नि देते समय चिराग पासवान बेहद भावुक थे जिसके चलते वे बेहोश होकर गिर पड़े।

पटना । केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक राम विलास पासवान ( Ram Vilas Paswan ) पंचतत्व में विलीन हो गए। पासवान का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनके पुत्र और लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने उन्हें मुखाग्नि दी। मुखाग्नि देते समय चिराग पासवान बेहद भावुक थे जिसके चलते वे बेहोश होकर गिर पड़े।
रामविलास पासवान का गुरुवार शाम 74 साल की उम्र में निधन हो गया था। शुक्रवार शाम पासवान का पार्थिव शरीर वायुसेना के विशेष विमान से पटना लाया गया था। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी राम विलास पासवान को उनके पटना स्थित निवास पर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान वे काफी भावुक भी हो गए। इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि राम विलास पासवान के योगदान को न सिर्फ प्रदेश के बल्कि देश के लोग भी याद रखेंगे।
इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली में उनके आवास पर रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर रखा गया था जहां, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद उनके सम्मान में आज राजधानी की विभिन्न इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहे। वहीं शुक्रवार रात से ही पासवान के घर पर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लगा रहा। अपने चहीते नेता के निधन से दुखी उनके प्रशंसकों की भारी भीड़ रात से ही उनके निवास पर मौजूद रही।

विकास गुप्ता
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned