दिल्‍ली में हल्‍की बारिश तो हरियाणा और राजस्थान में आ सकता है तूफान

Mazkoor Alam

Publish: Jul, 11 2018 09:46:30 PM (IST)

इंडिया की अन्‍य खबरें
दिल्‍ली में हल्‍की बारिश तो हरियाणा और राजस्थान में आ सकता है तूफान

मौसम विभाग ने हरियाणा और राजस्थान के मौसम को लेकर भविष्‍यवाणी की है कि आज देर रात में इन दोनों राज्‍यों में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है।

नई दिल्‍ली : एक तरफ तो मुंबई और राज्‍य लगातार हो रही बारिश से परेशान हैं और बाढ़ जैसे हालत बने हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ नई दिल्‍ली और उससे सटे राज्‍य हरियाणा और राजस्‍थान में भीषण गर्मी पड़ रही है। इन क्षेत्रों में बारिश और आंधी-तूफान को लेकर की गई मौसम विभाग की कई भविष्‍यवाणियां भी गलत साबित हुई हैं।
अब बुधवार को एक बार फिर मौसम विभाग ने हरियाणा और राजस्थान के मौसम को लेकर भविष्‍यवाणी की है कि आज देर रात में इन दोनों राज्‍यों में आंधी-तूफान के साथ बारिश आ सकती है। इसके अलावा दिल्ली और आसपास के इलाकों में 12 और 13 जुलाई को छोड़कर 16 जुलाई तक बादल छाए रहने का अनुमान है और हल्‍की बारिश भी हो सकती है।

तेज आंधी तूफान के साथ बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने कहा है कि बुधवार की देर रात इन राज्‍यों में तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है। इसके लिए अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। हालांकि मंगलवार को मौसम विभाग का पूर्वानुमान था कि दिल्ली, राजस्थान और हरियाणा जैसे राज्‍यों को बारिश के लिए अभी कम से कम दो दिन का इंतजार करना होगा।

पहले कहा था 12 जुलाई से पहले बारिश के आसार नहीं
मंगलवार को मौसम विभाग ने कहा था कि दिल्‍ली, हरियाणा और राजस्‍थान में 12 जुलाई से पहले बारिश के कोई आसार नहीं हैं। बता दें कि हरियाणा, दिल्‍ली और राजस्थान में तेज गर्मी पड़ रही है। लोगों की टकटकी बारिश को लेकर लगी है। हालांकि आज सुबह से दिल्ली और एनसीआर में बादल छाए हुए हैं और तेज हवाएं चल रह है, लेकिन बारिश नहीं हो रही है।

गुरुवार को दिल्‍ली में होगी बारिश
बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार तटीय कर्नाटक, केरल, सौराष्ट्र, उत्तराखंड, कोंकण और गोवा के कुछ इलाके में तेज बारिश होती रहेगी। इन इलाकों में मानसून सक्रिय है। इसके अलावा पश्चिमी मध्य प्रदेश और दक्षिणी गुजरात के कुछ इलाकों में जबरदस्‍त बारिश के आसार हैं। इसके अलावा गुरुवार का मौसम अपडेट्स जारी करते हुए मौसम विभाग ने कहा है कि असम, मेघालय, ओडिशा, दिल्ली, पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, सौराष्ट्र और मध्य महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर तेज बारिश होगी।

Ad Block is Banned