scriptतेलंगाना: बिजली के खंभे पर चढ़ा तेंदुआ, करंट लगने से हुई मौत | Leopard dies due to climbing electric column in Telangana | Patrika News

तेलंगाना: बिजली के खंभे पर चढ़ा तेंदुआ, करंट लगने से हुई मौत

Published: Jul 04, 2017 04:02:00 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

तेलंगाना में बिजली के खंभे पर चढ़े एक तेंदुए की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई है। देर रात तेंदुआ जंगल से शहर की ओर आ गया और शायद भोजन की तलाश में खंभे पर चढ़ गया इससे उसकी मौत हो गई।

Leopard electrocuted

Leopard electrocuted

निजामाबाद। तेलंगाना में बिजली के खंभे पर चढ़े एक तेंदुए की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई है। घटना मल्लाराम वन क्षेत्र के निजामाबाद की है। जहां सोमवार देर रात एक नर तेंदुआ जंगल से शहर की ओर आ गया और शायद भोजन की तलाश में खंभे पर चढ़ गया इससे उसकी मौत हो गई।
सुबह स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बिजली आपूर्ति रोकने के बाद तेंदुए के शव को खंभे से नीचे उतारा।


हाईटेंशन तार में उलझा तेंदुआ
बताया जा रहा है कि तेंदुआ जंगल से भटककर आबादी वाले इलाके में आ गया था। इसके बाद वह खंभे पर चढ़ गया जहां हाइटेंशन तारों में उलझने से उसे तेज झटका लगा और उसकी मौत हो गई।
वन विभाग के अधिकारी अब इस बात की जांच में जुटे हैं कि तेंदुआ शहर में दाखिल किस इलाके से हुआ। फिलहाल तेंदुए के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पहले भी हुई है ऐसी घटना
बता दें कि 2016 में महाराष्ट्र के बुलढाना जिले में भी कुछ ऐसी ही घटना देखने को मिली थी, रात को तेंदुए का आधा जला शव पाया गया था। ऐसा माना गया था कि उसकी मौत भी करंट लगने से ही हुई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो