scriptगुजरात: सचिवालय में तेंदुए के आने से मची अफरा-तफरी, सर्च ऑपरेशन जारी | Leopard entered Secretariat premises in Gujarat's Gandhinagar | Patrika News

गुजरात: सचिवालय में तेंदुए के आने से मची अफरा-तफरी, सर्च ऑपरेशन जारी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 05, 2018 11:19:45 am

Submitted by:

Saif Ur Rehman

गुजरात विधानसभा में घुसे तेंदुए को पकड़ने के लिए सर्च अभियान चलाया गया है।

LEOPARD

गुजरात: सचिवालय में घुसा तेंदुआ, वन विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने चलाया सर्च ऑपरेशन

गांधीनगर। गुजरात विधानसभा सचिवालय में एक तेंदुए के घुसने से अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग के पसीने छूट गए हैं। वन विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने तेंदुए को पकड़ने के लिए एक अभियान चलाया है। करीब 100 से ज्यादा वन्यकर्मी तेंदुए को खोज रहे हैं। सर्च ऑपरेशन को देखते हुए सचिवालय को बंद कर दिया गया है।
आतंक का पर्याय बन चुकी आदमखोर बाघिन अवनि का हुआ अंत, किया था 13 लोगों का शिकार

https://twitter.com/ANI/status/1059308668758429696?ref_src=twsrc%5Etfw
पकड़ने के लिए लगाए गए हैं पिंजरे
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक तेंदुआ रात करीब दो बजे सचिवालय में घुस आया। गेट नंबर सात से घुसते हुए तेंदुए की तस्वीरें सीसीटीवी में भी कैद हो गईं। विधानसभा में 130 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, इन्हीं में से एक में तेंदुए के विधानसभा में घुसने का वीडियो रिकॉर्ड हुआ। खबर मिलने के बाद तेंदुए को पकड़ने के लिए तैयारी की गई। सचिवालय में तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरे भी लगाए गए हैं। जिस इमारत में यह तेंदुआ घुसा है वह गुजरात सचिवालय की मुख्य इमारत है।
विधानसभा में रुका कामकाज

पुलिस ने विधानसभा की आवाजाही पूरी तरह से रोक दी है। तेंदुए के पकड़े जाने तक विधानसभा में कामकाज रोक दिया गया है। विधानसभा के बाहर कर्मचारियों की भीड़ लगी है और ऑपरेशन के खत्म होने तक उन्हें अंदर जाने की इजाजत नहीं है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक तेंदुआ गेट से अंदर प्रवेश कर गया। जिसके बाद पुलिस और वन विभाग ने उसे पकड़ने के लिए कार्रवाई की है। सुरक्षा को देखते हुए किसी को भी सचिवालय परिसर में आने की अनुमति नहीं दी गई है। सर्च ऑपरेश चल रहा है। हर किसी की सुरक्षा को देखते हुए जबतक सर्च ऑपरेशन खत्म नहीं हो जाता है, किसी को भी गेट के अंदर आने की इजाजत नहीं है। वहीं गुजरात के वन मंत्री गणपत वाजवा ने जानकारी देते हुए बताया कि तेंदुए ने अभी तक किसी कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो