कश्मीर: कुलगाम से लश्कर का एक आतंकी गिरफ्तार, AK-47 बरामद

कश्मीर: कुलगाम से लश्कर का एक आतंकी गिरफ्तार,  AK-47 बरामद

कुलगाम के काजीगुंडा इलाके से लश्कर के आतंकी शम्सुल वाकर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि आतंकी के पास के एके-47 भी बरामद हुआ है।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में सुरक्षबालों के हाथ बुधवार को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी। आतंकियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। कुलगाम के काजीगुंडा इलाके से गिरफ्तार इस आतंकी की पहचान शम्सुल वाकर के तौर पर हुई है। पुलिस ने बताया कि आतंकी के पास के एक एके-47 भी बरामद हुआ है।


आंतकी के पास मिला था M-4
पिछले दिनों पुलवामा में मारे गए आतंकी तलहा रशीद के पास से अमरीकी बंदूक मिले थे। ऐसा पहली बार हुआ है कि कश्मीर में किसी आतंकी के पास से एम-4 गन बरामद हुई हो। इस गन का इस्तेमाल अमरीकी सेना और भारत में स्पेशल फोर्सेज के जवान इस्तेमाल करते हैं। इसके जरिए एक मिनट में 700 से 950 राऊंड गोलियां चलाई जा सकती हैं।


पूंछ में पाक ने तोड़ा संघर्ष विराम
वहीं दूसरी ओर पूंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास के इलाकों में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की जा रही है, जिसका भारतीय सेना के जवान माकूल जवाब दे रहे हैं। सेना के प्रवक्ता के मुताबिक गोलीबारी सुबह 8 बजकर 15 मिनट पर बिना किसी उकसावे के पाक की ओर से शुरु की गई। पहले तो भारतीय सेना ने इसपर कोई कार्रवाई नहीं की, लेकिन कुछ ही देर बाद एलओसी पार से स्वचलित हथियारों से गोलीबारी और मोटार्र चलाए गए। जिसके बाद भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।


हमले की फिराक में जैश
आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद भी कश्मीर में बड़ी आतंकी वारदात देने की फिराक में है। इसे लेकर उत्तरी कश्मीर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। खुफिया विभाग के मुताबिक जैश का एक नया आत्मघाती दस्ता कुपवाड़ा जिले में एलओसी के सटे इलाकों और सेना की टुकड़ियों पर हमला करने की फिराक में हैं।


नागरिकों को धमकी दे रहे आतंकी
सुरक्षाबलों के ऑपरेशन से आंतकी बुरी तरह घबरा गए हैं। वो स्थानीय लोगों को धमकी दे रहे हैं और सेना को किसी भी आतंकी गतिवीधि की जानकारी नहीं देने को कहा है। इसके लिए आतंकियों ने बंदूक की नोंक पर लोगों को कसमें खिलवाई हैं। इस घटना का वीडिओ भी कुछ समय पहले वायरल हुआ था।


ऑपरेशन आल आउट में मारे गए 180 आतंकी
बता दें कि जम्मू कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए सेना ने ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है। इसके जरिए सेना आतंकियों की कमर तोड़ते हुए 180 से अधिक आतंकियों का मार चुकी है। इसके अलावा कई जिंदा आतंकियों को दबोचा गया है।

Ad Block is Banned