script

कोरोना से बचने के लिए 50 बच्चों को पिला दी देसी शराब, वायरल हुआ वीडियो

Published: Jul 22, 2020 11:12:32 am

Submitted by:

Soma Roy

Viral Video Of Offering Liquor: ओडिशा के मलकानगिरी इलाके का है मामला, सोशल मीडिया पर हुई कड़ी निंदा
50 से ज्यादा बच्चों को पिलाई गई शराब, सोशल डिस्टेंसिंग की भी उड़ी धज्जियां

sharab1.jpg

Viral Video Of Offering Liquor

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के कहर से इन दिनों पूरा देश जूझ रहा है। वैज्ञानिक जहां इसका इलाज ढूढ़ंने में लगे हुए हैं। वहीं इससे छुटकारा पाने के लिए कई तरह की अफवाहें भी फैल रही हैं। ऐसा ही कुछ हाल ओडिशा के मलकानगिरी (Malkangiri) में देखने को मिला। जहां कोरोना वायरस से बचने के लिए 10-12 साल के मासूम बच्चों को देसी शराब (Desi Sharab) पिला दी गई। महामारी के नाम पर बच्चों की जिंदगी से होने वाले खिलवाड़ का ये वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, इसकी लोग कड़ी निंदा कर रहे हैं।
मलकानगिरी में 10-12 वर्ष की आयु के 50 से अधिक बच्चों को कुछ ग्रामीणों ने सालपा नामक देसी शराब पिला दी। उनका मानना है कि के सेवन से बच्चों में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। वायरल वीडियो मलकानगिरी जिले के पड़िया ब्लॉक के परसनपाली गांव का बताया जाता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह बच्चों को एक लाइन से बिठाकर उन्हें शराब परोसी जा रही है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग समेत किसी भी मानक का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। वहां मौजूद लोगों ने मास्क तक नहीं लगाए हैं।
सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होते ही हंगामा मच गया। लोग इस तरह बच्चों की जान जोखिम में डालने से नाराज है। यूजर्स का कहना है कि ऐसी चीज स्वास्थ को नुकसान पहुंचा सकती है। बच्चों का शरीर इसके लिए रेडी नहीं होता, ऐसे में कोरोना के नाम पर गलत चीज का सेवन नुकसानदायक साबित हो सकता है। डॉक्टर्स का भी कहना है कि कोरोना वायरस में शराब का सेवन किसी तरह से भी लाभकारी नहीं होता है। क्योंकि कोरोना वायरस जीआई ट्रैक्ट से नहीं गुजरता है, बल्कि यह आंख, नाक और किसी के मुंह से गुजरता है। इसलिए शराब का सेवन इस पर किसी तरह का असर नहीं डालता। साथ ही बच्चों को इसे परोसा जाना एक अपराध है।

ट्रेंडिंग वीडियो