scriptकेरल में डॉक्टर की पर्ची से मिलेगी शराब, सुसाइड के बढ़ते मामलों के बीच सीएम पिनाराई विजयन का फैसला | liquor sale after suicide cases by dr prescription in kerala lockdown | Patrika News

केरल में डॉक्टर की पर्ची से मिलेगी शराब, सुसाइड के बढ़ते मामलों के बीच सीएम पिनाराई विजयन का फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2020 02:46:33 pm

Submitted by:

Naveen

केरल में शराब नहीं मिलने के कारण लोगों के सुसाइड के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने शराब की ऑनलाइन बिक्री शुरू करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ( Kerala CM Pinarayi Vijayan ) ने आबकारी विभाग को डॉक्टर की पर्ची से लोगों को शराब देने के लिए कहा है। बता दें कि केरल में लॉकडाउन ( Coronavirus Lockdown ) के चलते शराब की दुकानें बंद होने की स्थिति में अलग-अलग इलाकों से आत्महत्या ( Suicide in Kerala ) के मामले सामने आए हैं।

Liquor in Kerala during lockdown

नई दिल्ली।
केरल में शराब नहीं मिलने के कारण लोगों के सुसाइड के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने शराब की ऑनलाइन बिक्री शुरू करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ( Kerala CM Pinarayi Vijayan ) ने आबकारी विभाग को डॉक्टर की पर्ची से लोगों को शराब देने के लिए कहा है। बता दें कि केरल में लॉकडाउन ( Coronavirus Lockdown ) के चलते शराब की दुकानें बंद होने की स्थिति में अलग-अलग इलाकों से आत्महत्या ( Suicide in Kerala ) के मामले सामने आए हैं। जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन ( Lockdown in Kerala ) के दौरान शराब की बिक्री का फैसला लिया है।

दिखानी होगी डॉक्टर की पर्ची
बता दें कि केरल में कोरोना वायरस ( COVID-19 ) के लगभग 200 मामले सामने आ चुके है, जबकि एक की मौत हो चुकी है। जिसके बाद यहां लॉकडाउन ( COVID-19 Lockdown ) लागू किया गया। लॉकडाउन के चलते होटल, बार व शराब की दुकानें बंद हो चुकी है। जिसके बाद अजीबोगरीब मामले सामने आने लगे। यहां शराब नहीं मिलने से कई लोगों ने जान दे दी। जिसके बाद मुख्यमंत्री पी. विजयन ने डॉक्टर्स की पर्ची से लोगों का शराब खरीदने की छूट दी है। इसके अलावा आबकारी विभाग को ऐसे लोगों का नशामुक्ति केंद्रों पर मुफ्त इलाज करने के लिए भी निर्देशित किया है।

दिल्ली सरकार का बड़ा कदम, होटल ललित के 100 कमरों में रहेंगे कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर

https://twitter.com/ANI/status/1244480851917692934?ref_src=twsrc%5Etfw

शराब नहीं मिलने से होने लगे सुसाइड
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक त्रिसूर जिले के कोडंगलूर के 32 वर्षीय सुनील ने सुसाइड कर दिया था। पुलिस जांच में सामने आया कि शराब नहीं मिलने के कारण सुनील काफी परेशान था। देर रात सुनील घर से निकलकर नदी में कूद गया। इसी तरह 34 वर्षीय नौशाद ने शेविंग लोशन पीकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। वहीं, कोल्लम के मुरलीधरन आचार्य की शराब नहीं मिलने से हार्ट अटैक से मौत हो गयी। इसी तरह अन्य इलाकों से आत्महत्या के मामले सामने आए है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो