Live Weather Report : देश के इन हिस्सों में झमाझम बरसात, इन राज्यों को अभी करना होगा इंतजार
Live Weather Report : देश के इन हिस्सों में झमाझम बरसात, इन राज्यों को अभी करना होगा इंतजार

देश के कई राज्‍यों में मानसून ने दस्‍तक दे दी है। कई राज्यों में जमकर बारिश भी हो रही है।

लाइव कवरेज

9:53 AM

Weather Forecast Live Updates: देश के कई राज्‍यों में मानसून ने दस्‍तक दे दी है। कई राज्यों में जमकर बारिश भी हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली में मंगलवार को गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून के धीमा होने के कारण दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में मानसून का आगमन भी कमजोर हो गया हैं। इसके साथ ही पंजाब, पश्चिमी यूपी और राजस्थान के बाकी हिस्सों में आने वाले कुछ दिनों में मानसून के आने की कोई संभावना नहीं है। जानिए पल पल की ताजा अपडेट Patrika.com पर।

1:010 PM

उत्तराखंड में जोरदार बारिश, नदियां उफान पर

देश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश शुरू हो गई है। मानसून का असर उत्तराखंड में भी देखने को मिल रहा है। पूरे प्रदेश में जोरदार बारिश हो रही है। तेज बारिश की वजह से नदियां उफान पर है। कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए है।

1:02 PM

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार और गुजरात क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। लक्षद्वीप, केरल, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों, ओडिशा, छत्तीसगढ़ पूर्व एमपी, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और दक्षिणपूर्व राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

11:54 AM

दिल्ली में तापमान में इजाफा, अधिकतम 38 डिग्री रहने का अनुमान

राजधानी दिल्ली में मंगलवार को सुबह गर्मी रही और न्यूनतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने इस बारे में बताया। आज दिल्ली में मंगलवार को सुबह सापेक्षिक आर्द्रता 61 प्रतिशत थी। वहीं, दक्षिण पश्चिम मानसून एक और दिन राष्ट्रीय राजधानी से दूर रहा। मौसम विभाग ने मंगलवार को पछुआ हवाओं के चलने का पूर्वानुमान जताया है। अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned