Live Now
Live Weather Report: मानसून के दिल्ली पहुंचने की उम्मीद, यूपी-बिहार सहित इन राज्यों में बारिश में चेतावनी
Live Weather Report: मानसून के दिल्ली पहुंचने की उम्मीद, यूपी-बिहार सहित इन राज्यों में बारिश में चेतावनी

Weather Forecast Live Updates: देश की राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में मानसून की देरी से गर्मी और उमस से बेहाल हैं। मौसम विभाग (आईएमडी) ने आज मानसून के दिल्ली पहुंचने की उम्मीद जताई गई है। बिहार और यूपी में भी आज बारिश होगी। जम्मू-कश्मीर, गिलगिट बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में बारिश हो सकती है। जानिए पल पल की ताजा अपडेट Patrika.com पर।

लाइव कवरेज

8:45 AM

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, पूर्वी राजस्थान, बिहार, पश्चिमी बंगाल का हिमालयी क्षेत्र, सिक्किम, ओडिशा, अंडमान व निकोबार द्वीप समूह, सौराष्ट्र, कच्छ, मराठवाड़ा, रायलसीमा, उत्तरी कर्नाटक और लक्षद्वीप इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

8:40 AM

हिमाचल में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में मानसून के रफ्तार पकड़ने के आसार हैं। शिमला के मैदानी और मध्य पर्वतीय जिलों में रविवार और सोमवार को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

8:36 AM

कई राज्यों में आ सकता है तूफान

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में बिजली कड़कने के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा गति वाली तूफानी हवाएं चल सकती है। गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में चक्रवात आने की चेतावनी जारी की गई है।

8:32 AM

इन राज्यों में आज मानसून देगा दस्तक

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून के पश्चिमी यूपी और पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों में 12 जुलाई को पहुंचने का अनुमान है। देश के बाकी बचे हिस्सों में यह एक से दो दिनों तक पहुंच सकता है।

8:26 AM

राजधानी दिल्ली में आज जमकर बरसेंगे बदरा

मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण पश्चिम मॉनसून को दिल्ली सहित उत्तर भारत में 10 जुलाई तक दस्तक देना था, लेकिन रविवार शाम तक ऐसा नहीं हुआ। मौसम विभाग ने सोमवार सुबह से तेज बारिश का अनुमान जताया है। दिल्ली में आज जमकर बदरा बरसेंगे।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned