Live Now
Live Weather Report : दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, धूल भरी आंधी के साथ कई इलाकों में बूंदाबांदी
Live Weather Report : दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, धूल भरी आंधी के साथ कई इलाकों में बूंदाबांदी

Weather Forecast Live Updates: मानसून देश के कई हिस्सों में सक्रिय है और झमाझम बारिश हो रही है। जमकर बारिश होने के कारण नदियां उफान पर है। मूसलाधार बारिश होने के कारण कई घर नष्ट हो गए और सड़के टूट गई है। वहीं कई जगह अभी तक मानसून नहीं पहुंचा है। राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों को बारिश के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। जानिए पल पल की ताजा अपडेट Patrika.com पर।

लाइव कवरेज

6:31 PM

दिल्ली एनसीआर के लोगों को गर्मी से मिली राहत

दिल्ली में शुक्रवार को मौसम ने करवट ली। पांच के बाद से धूल भरी आंधी चल रही है। आंधी चलने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। दिन भर तेज धूप से लोगों का बुरा हाल था। शाम होते ही मौसम बदलने से लोगों को राहत मिली है। दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को भी मौसम का मिजाज अचानक बदल गया था। कई इलाकों में बारिश के साथ तेज धूल भरी आंधी चली थी। दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश होने की भी सूचना है। गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी बारिश और आंधी की सूचना है।

1:59 PM

यूपी,बिहार सहित इन राज्यों में मानसून मेहरबान

मानसून बिहार, यूपी सहित कई राज्यों पर मेहरबान है, वहीं दूसरी ओर दिल्ली और पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा और राजस्थान को मॉनसून की बारिश के लिए जुलाई तक इंतजार करना होगा। दक्षिण बिहार में कुछ जगहों पर वज्रपात के साथ बारिश की पूरी आशंका है। आंधी-बूंदाबांदी के चलते राजधानी दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी से राहत मिल सकती है।

8:50 AM

चीन से लगते लिपुलेख से कटा संपर्क, दो हफ्ते के लिए आवाजाही ठप

उत्तराखंड में चीन सीमा को जोड़ने वाले चमोली जिले में नीति-मलारी और पिथौरागढ़ जिले में धारचूला-लिपूलेख मार्ग बारिश और भूस्खलन के कारण दो हफ्ते से आवाजाही के लिए ठप हैं। राहत कार्य तेजी से संचालित किए जा रहे हैं।

8:55 AM

इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक आज कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। उनमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल शामिल हैं।

8:44 AM

उत्तराखंड में सड़कें, पुल, कई मकान ध्‍वस्‍त, कई गांव का संपर्क टूटा

उत्तराखंड में पहली बरसात ने जमकर तबाही मचाई है। लगातार हुई भारी बारिश से जहां दर्जनों सड़कें बर्बाद हो गईं। वहीं बड़ी संख्या में घर भी जमींदोज हो गए। मूसलाधार बारिश से पैदल रास्तों और पुलों के टूटने से कई गांव का संपर्क भी टूट गया है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned