Live Now
Live Weather Report: जम्मू-कश्मीर में बाढ़ से 7 की मौत, 30 से अधिक लापता
Live Weather Report: जम्मू-कश्मीर में बाढ़ से 7 की मौत, 30 से अधिक लापता

Weather Forecast Live Updates: देश के कई राज्यों में तेज बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान देश के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। झारखंड, छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल सहित कई राज्यों में भारी बारिश अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जानिए पल पल की ताजा अपडेट Patrika.com पर।

लाइव कवरेज

3:010 PM

एसडीआरएफ, सेना और पुलिस का बचाव और राहत कार्य जारी

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बादल फटने से पांच से छह घरों वाला एक क्षेत्र पूरी तरह से बह गया है, जिसमें 30 से 40 लोग बह गए थे। अब तक हमने सात शव बरामद किए हैं, जबकि 30 से अधिक लोग लापता हैं। उन्होंने कहा कि बचाव और राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस, राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) और सेना की टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं।

2:57 PM

जम्मू-कश्मीर में बाढ़ से 7 की मौत, 30 से अधिक लापता

जम्मू—कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के दछन प्रखंड के होन्जर गांव में आज तड़के बादल फटने से आई बाढ़ में कई घरों के बह जाने के बाद सात लोगों की मौतों की हो गई। जबकि 30 से अधिक लोग लापता हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। हुंजर में एसएचओ के नेतृत्व में पुलिस दल ने बारह घायलों को बचाया।

8:38 AM

हरियाणा और यूपी में बारिश की संभावना

हरियाणा के कुछ जिलों बारिश हो सकती है। प्रदेश के कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, राजौंद, असंध, सफीदों, पानीपत, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, नरवाना, जिंद, रोहतक में झमाझ हो सकती है। उत्तर प्रदेश के भी सहारनपुर, हस्तिनापुर, दौरला, मेरठ, मोदीनगर, सियाना, हापुड़ जहांगीराबाद, शिकारपुर, बुलंदशहर, सिकंदराबाद में बारिश की संभावना है।

8:31 AM

राजस्थान में सुस्त रहेगा मानसून

मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में सक्रिय हो रहा मानसून आज और कल मानसून सुस्त रहेगा। 30 जुलाई से मानसून मरुधरा में फिर से सक्रिय होगा। 31 जुलाई को कई जिलों में भारी बारिश के आसार हैं।

8:28 AM

हिमाचल और उत्तराखंड में रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल के कई शहरों में 29 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। वहीं, हिमाचल में पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, पौड़ी और देहरादून जिलों में आज भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

8:23 AM

दिल्ली में तेल बारिश की संभावना

राजधानी दिल्ली में मानसून देर से आया है लेकिन जमकर बारिश हो रही है। गुरुग्राम, लोनी देहात, मनेसर, हिंडों एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छापरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा में आंधी और बिजली के साथ तेज बारिश हो सकती है।

8:18 AM

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 24 घंटे के लिए देश के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, बिहार, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश बारिश होने की आंशका है।

8:14 AM

दिल्ली : बारिश 18 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस जुलाई में बारिश ने नया रिकॉर्ड बना है। दिल्ली में अब तक 381 मिमी वर्षा दर्ज की गई है। साल 2003 के बाद से जुलाई के लिए सबसे अधिक है। यह भी आठ साल में जुलाई महीने में 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश है। वर्ष 2013 में, दिल्ली में 21 जुलाई को 123.4 मिमी बारिश हुई थी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned