scriptLockdown 2.0: मैसूर में सर्वे करने पहुंची आशा कार्यकर्ताओं पर एक बार फिर हमला | Lockdown 2.0: Attack on Asha workers in mysore | Patrika News

Lockdown 2.0: मैसूर में सर्वे करने पहुंची आशा कार्यकर्ताओं पर एक बार फिर हमला

locationनई दिल्लीPublished: Apr 21, 2020 03:49:31 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

देश में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना वायरस ( coronavirus )
कर्नाटक ( Karnataka ) के मैसूर में आशा कार्यकर्ताओं ( Asha Workers ) पर हमला
लगातार कोरोना वॉरियर्स पर हो रहे हैं हमले

attack on asha workers
नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) को लेकर देश में हाहाकार मचा हुआ है। 14 हजार से ज्यादा लोग इस महामारी से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि करीब छह सौ लोगों की मौत हो चुकी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए अगामी तीन मई तक देश में लॉकडाउन ( Lockdown ) लागू है। इसके बावजूद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं, इस वायरस को रोकने के लिए, संक्रमितों को ढूंढने के लिए सरकार की ओर से अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में कर्नाटक ( Karnataka ) के मैसूर ( Mysuru ) में एक बार फिर आशा कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ है।
बताया जा रहा है कि मैसूर के अलीम नगर में मंगलवार को आशा कार्यकर्ता लोगों को जागरूक करने के लिए पहुंची थी। इस दौरान स्थानीय लोगों ने उन्हें घेर लिया और उनपर हमला बोल दिया। लोगों ने उनके साथ जबरदस्ती की। इस दौरान कई लोग हाथ में डंडे लेकर उन्हें धमका भी रहे थे। इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। हालांकि, यह पहला मौका नहीं था जब आशा कार्यकर्ताओं पर इस तरह के हमले हुए हैं। इससे पहले भी मैसूर में आशा कार्यकर्ताओं पर हमले हो चुके हैं। वहीं, बयातरायनपुरा इलाके में सर्वे करने पहुंची आशा कार्यकर्ताओं पर मस्जिद से एलान के बाद करीब सौ से अधिक लोग इन्हें धमकाने के लिए जुट गए। हालांकि, पुलिस ने तुरंत पहुंचकर मामले को शांत कराया था।

इसके अलावा कई जगहों पर भी आशा कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट, अभद्र व्यवहार और उन्हें धमकाने की खबरें सामने आ चुकी हैं। बिहार के दरभंगा में तो आशा कार्यकर्ताओं के साथ लोगों ने हदें पार करते हुए कपड़े तक फाड़ डाले थे। आशा कार्यकर्ताओं के अलावा पुलिस, डॉक्टर्स और नर्स पर भी हमले हो चुके हैं। इंदौर में जांच करने पहुंची टॉक्टर्स की टीम पर लोगों ने पथराव किए थे। आलम ये है कि इन पर लोगों का अत्याचार लगातार बढ़ता जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो