scriptLockdown 4 के बीच PM Modi करेंगे ‘मन की बात’, आप भी दे सकते हैं प्रधानमंत्री को सुझाव | lockdown 4 pm modi to mann ki baat on 31 may asks to share ideas | Patrika News

Lockdown 4 के बीच PM Modi करेंगे ‘मन की बात’, आप भी दे सकते हैं प्रधानमंत्री को सुझाव

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2020 12:18:38 pm

Submitted by:

Naveen

-Coronavirus: 18 मई सोमवार से लॉकडाउन ( Lockdown 4.0 ) के चौथे चरण की शुरुआत हुई है, जो 31 मई को खत्म होगा।-इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) मन की बात भी करेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि कोरोना वायरस ( Covid-19 ) और लॉकडाउन को लेकर पीएम मोदी मन की बात ( Mann Ki Baat ) में चर्चा करेंगे।-Coronavirus Updates: इसके लिए प्रधानमंत्री ने लोगों से सुझाव आमंत्रित किए हैं। उन्होंने कहा है कि लोग अपने सुझाव नमो एप और माइ जीओवी और फोन के जरिए भेज सकते हैं।

lockdown 4 pm modi to mann ki baat on 31 may asks to share ideas

नई दिल्ली।
कोरोना वायरस ( coronavirus ) की चेन तोड़ने के लिए देशभर में 31 मई तक लॉकडाउन ( Lockdown ) बढ़ाया गया है। 18 मई सोमवार से लॉकडाउन ( Lockdown 4.0 ) के चौथे चरण की शुरुआत हुई है, जो 31 मई को खत्म होगा। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) मन की बात भी करेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर पीएम मोदी मन की बात ( Mann Ki Baat ) में चर्चा करेंगे।

इस बात की जानकारी पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी। इसके लिए प्रधानमंत्री ने लोगों से सुझाव आमंत्रित किए हैं। उन्होंने कहा है कि लोग अपने सुझाव नमो एप और माइ जीओवी और फोन के जरिए भेज सकते हैं। बता दें कि इस दिन लॉकडाउन 4 का आखिरी दिन होगा। ऐसे में उन्होंने देशवासियों से आगे की रणनीति तैयार करने के लिए सुझाव मांगे हैं।

लॉकडाउन 4.0 में जोन बढ़ने के साथ हुए ये 5 बदलाव, जानें पहले से कैसे है अलग

coronavirus_pm_modi.jpg

पीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘इस महीने 31 मई को मन की बात ( #MannKiBaat ) होगी। इसके लिए मैं आपके विचार और सुझाव का इंतजार कर रहा हूं।’ उन्होंने आगे लिखा, आप अपने सुझाव 1800-11-7800 नंबर, NaMo ऐप या MyGov के जरिए भेज सकते हैं।

दो गज दूरी का दिया था मंत्र
बता दें कि पीएम मोदी ने 26 अप्रैल को मन की बात के दौरान देशवासियों को ‘दो गज दूरी बहुत है जरूरी’ का मंत्र दिया था। उन्होंने लोगों से घरों में रहने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि भारत को कोरोना की लड़ाई सही मायने में People Driven है। पीएम ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में लोग एक-दूसरे की सहायता के लिए आगे आए हैं।

https://twitter.com/hashtag/MannKiBaat?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन
सोमवार से लॉकडाउन का चौथ चरण लागू हो गया है। 31 मई तक पूरे देशभर में लॉकडाउन जारी रहेगा। इस बार केंद्र ने लॉकडाउन 4 की नई गाइडलाइंस में राज्य सरकारों को जोन के निर्धारण, दुकानें खोलने की अनुमति देने समेत कई अधिकार दिए हैं। लॉकडाउन 4 में क्या खुलेगा और बंद रहेगा इसकी पूरी जानकारी नीचे लिंक पर क्लिक कर पढ़ सकते हैं।

रेस्टोरेंट, मिठाई, नाई समेत कई प्रकार की दुकान खुलेंगी, आज से इन छूट के साथ लागू हुआ Lockdown 4.0

कोरोना का बढ़ता ग्राफ ( Coronavirus in india )
लॉकडाउन के बाद बावजूद देश में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है। अब तक 96,169 केस सामने आ चुके है। जबकि, 3029 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 5 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो