Lockdown 4.0: देश के 30 जिलों में सख्त होंगे नियम, दिल्ली और मुंबई में राहत मिलना मुश्किल

- राजस्थान, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) के भी कई जिलों में सख्ती से लागू हो सकता है लॉकडाउन

- 17 मई को खत्म हो रही है लॉकडाउन ( Lockdown ) के तीसरे चरण की मियांद

नई दिल्ली। 17 मई के बाद लॉकडाउन ( Lockdown ) में राहत की उम्मीद लगाकर बैठे लोगों को सरकार झटका देने की तैयारी में है। दरअसल, लॉकडाउन के तीसरे चरण की मियांद रविवार को खत्म हो रही है और पीएम मोदी ( PM Modi ) ये पहले ही बता चुके हैं कि लॉकडाउन का चौथा चरण भी आएगा, लेकिन सरकार इसमें ढिलाई देने के मूड में नहीं है।

जहां कोरोना का असर ज्यादा, वहां लॉकडाउन होगा सख्त!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के 30 जिलों में केंद्र सरकार लॉकडाउन में कोई ढिलाई नहीं देने वाली है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, देश के 30 जिलों में सख्त लॉकडाउन जारी रह सकता है। ये वो इलाके हैं जहां कोरोना ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है। इनमें देश की राजधानी दिल्ली भी शामिल है।

महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान के ये जिले भी होंगे लिस्ट में

देश की राजधानी दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई, औरंगाबाद, पुणे, पालघर, सोलापुर, नासिक और ठाणे में भी लॉकडाउन की सख्ती जारी रह सकती है। वहीं मध्य प्रदेश में भोपाल और इंदौर, जबकि पश्चिम बंगाल में हावड़ा और कोलकाता में भी लॉकडाउन में ढिलाई मिलना बहुत मुश्किल है। लॉकडाउन के सख्त नियम राजस्थान में भी हो सकते हैं। यहां जयपुर, जोधपुर, उदयपुर में सख्त लॉकडाउन जारी रहेगा। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में आगरा और मेरठ, आंध्र प्रदेश के कुरनुल, तेलंगाना के ग्रेटर हैदराबाद, पंजाब के अमृतसर और ओडिशा के बेरहमपुर में सख्त लॉकडाउन जारी रहेगा।

शनिवार को पीएम मोदी ने ली 2 घंटे से ज्यादा की बैठक

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह, गृह सचिव और पीएमओ के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लॉकडाऊन-4 के दिशा-निर्देंशों पर 2 घंटे से ज्यादा देर तक बैठक की। संभव है कि इस मीटिंग में लॉकडाउन 4 का पूरा खाका तैयार हो गया है। अब रविवार को सरकार की तरफ से इसकी जानकारी दी जा सकती है।

Corona virus
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned