28 जून से पांच जुलाई तक हैदराबाद बेगम बाजार में फिर जारी हुआ संपूर्ण Lockdown, पहले जैसी होगी सख्ती

Highlights
- हैदराबाद के किराना मर्चेंट एसोसिएशन (Hyderabad Grocery Merchant Association) ने सभी सदस्यों ने मिलकर फैसला लिया है
- 28 जून से पांच जुलाई तक हैदराबाद का बेगम बाजार (Begum Bazar) में फिर से लॉकडाउन किया जाएगा
- हालांकि ये फैसला एसोसिएशन की तरफ से स्वेच्छा से लिया गया है

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus Outbreak) महामारी की चपेट में लगभग पूरी दुनिया आ चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय (Union Ministry of Health and Family Welfare) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे में 17,296 नए मामले सामने आए हैं और 407 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 4,90,401 हो गई है, जिनमें से 1,89,463 सक्रिय मामले हैं, 2,85,637 लोग ठीक हो चुके हैं। इस बीच हैदराबाद में तेजी से बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बड़ा फैसला लिया गया है।

28 जून से 5 जुलाई तक लॉकडाउन

हैदराबाद के किराना मर्चेंट एसोसिएशन (Hyderabad Grocery Merchant Association) ने सभी सदस्यों ने मिलकर फैसला लिया है कि 28 जून से पांच जुलाई तक हैदराबाद का बेगम बाजार (Begum Bazar) में फिर से लॉकडाउन किया जाएगा। हालांकि ये फैसला एसोसिएशन की तरफ से स्वेच्छा से लिया गया है।

5 जुलाई तक संपूर्ण लॉकडाउन

इस खबर को लेकर हैदराबाद किराना मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण राठी के मुताबिक कोरोना वायरस महामारी के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि हैदराबाद के बेगम बाजार में 28 जून से लेकर पांच जुलाई तक पूरी तरह यानी संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। जैसे पहले देश में लागू हुआ था। इसका कड़ाई से पालन होगा। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि बड़ा कदम एसोसिएशन की ओर से उठाया गया है।

सुरक्षा के लिए उठाया गया कदम

लक्ष्मी नारायण राठी का कहना है कि इस फैसले को सभी मर्चेंट का समर्थन मिला है और कोविड-19 की स्थिति देखते हुए ये फैसला दुकानदारों, ग्राहकों, कर्मचारियों और आस-पास रहने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए ही उठाया गया है। हैदराबाद किराना मर्चेंट एसोसिएशन के महासचिव महेश कुमार गुप्ता का कहना है कि बेगम बाजार में सभी दुकानों को बंद रखने का फैसला स्वेच्छा से लिया गया है।

गौरतलब है कि तेलंगाना में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले ग्राफ बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने से लोग हैरत में हैं। राज्य में गुरुवार को कोरोना वायरस के 920 नये पॉजिटिव मामले दर्ज हुये। तेलंगाना में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 11,364 हुई। इस संदर्भ में तेलंगाना चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पर हेल्थ बुलेटिन जारी किया। राज्य में अब तक कोरोना के संक्रमण से स्वास्थ्य में सुधार होने वाले 4,688 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हुये।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned