script

Lockdown : दिल्ली से सटे नोएडा-गाजियाबाद सीमा सील, जरूरी सेवाओं के लिए आवागमन की इजाजत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 11, 2020 04:17:37 pm

13 जुलाई सुबह पांच बजे तक Lockdown प्रभावी रहेगा।
Essential services में लगे वाहनों व लोगों को आने-जाने की अनुमति होगी।
Rail and Air passengers के आवागमन पर प्रतिबंध नहीं है।

Noida-Delhi Border seal

आपात सेवाओं से जुड़े लोगों जैसे कोरोना योद्धाओं, सफाईकर्मियों व डोर स्टेप डिलीवरी से जुड़े लोगों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी के बीच दिल्ली-नोएडा ( Delhi-Noida ) और गाजियाबाद बॉर्डर ( Ghaziabad border ) फिर सील हो गया है। ऐसा यूपी सरकार ( UP Government ) द्वारा करीब तीन दिनों के लिए लॉकडाउन ( Lockdown ) लागू करने की वजह से हुआ है। लॉकडाउन 13 जुलाई सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा।
लॉकडाउन की वजह से दिल्ली से अप्सरा बॉर्डर, आनंद विहार, गाजीपुर, कालिंदी कुंज, मयूर विहार, सभापुर, लोनी, सीमापुरी समेत प्रत्येक बॉर्डर पर आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। इसका सीधा असर भी आज सुबह से दिखाई दिया। गाजियाबाद नोएडा बॉर्डर (Ghaziabad-Noida border) पर सुबह से ही जाम लगने का सिलसिला जारी है।
13 जुलाई सुबह 5 बजे तक आवाजाही पर रोक

इन बॉर्डरों पर 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक केवल आवश्यक सेवाओं में लगे लोग व वाहनों को ही आवाजाही की अनुमति है। इसके अलावा वह लोग और वाहन जिनके पास अनुमति है वही बॉर्डर क्रॉस कर पाएंगे। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक यूपी से आवाजाही करने वाले लोगों व वाहनों की बॉर्डर पर जांच की जाएगी। केवल आवश्यक सेवाओं ( Essential services ) में लगे वाहनों व लोगों को आने-जाने की अनुमति होगी।
बता दें कि यूपी बॉर्डर से दिल्ली में रोजाना करीब तीन लाख से अधिक वाहनों की आवाजाही होती है। नोएडा-गाजियाबाद के बॉर्डर सील ( Ghaziabad-Noida Border Seal ) होने से दिल्ली नौकरी करने आने वाले लोगों को परेशानी हो सकती है। इसके अलावा लॉकडाउन की वजह से लोगों को कार्यलय जाने-आने में भी परेशानी हो सकती है।
इन सेवाओं को है लॉकडाउन से छूट

आपात सेवाओं से जुड़े लोगों जैसे कोरोना योद्धाओं, सफाईकर्मियों व डोर स्टेप डिलीवरी से जुड़े लोगों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं। आवश्यक वस्तुओं को आपूर्ति जारी रहेगी। मालवाहक वाहनों के आवागमन पर भी रोक नहीं है। राष्ट्रीय व राज्य मार्गों पर परिवहन जारी रहेगा। रेलयात्रियों व हवाई यात्रियों ( Rail and Air passengers ) के आवागमन पर प्रतिबंध नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो