scriptलोढ़ा पैनल की SC से मांग, हटाए जाएं BCCI अध्यक्ष अनुराग ठाकुर | Lodha Panel Moves Supreme Court Seeking Removal Of BCCI President Anurag Thakur | Patrika News

लोढ़ा पैनल की SC से मांग, हटाए जाएं BCCI अध्यक्ष अनुराग ठाकुर

Published: Sep 28, 2016 12:37:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को फटकार लगाते हुए कहा कि अगर बोर्ड खुद को कानून के ऊपर समझता है तो यह गलत है

Anurag Thakur

Anurag Thakur

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट में सुधार के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई जस्टिस लोढ़ा पैनल ने अनुराग ठाकुर को बीसीसीआई अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की है। बोर्ड के खिलाफ बुधवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंची कमिटी ने कहा कि बोर्ड उसके आदेशों का पालन नहीं कर रहा है। कमिटी ने बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर सहित आला अधिकारियों को उनके पद से हटाने की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को जवाब देने के लिए 6 अक्टूबर तक का समय दिया है।

लोढ़ा पैनल ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में अपनी रिपोर्ट फाइल की। रिपोर्ट में लोढा पैनल ने क्रिकेट प्रशासकों से बीसीसीआई के आला अधिकारियों को बदलने की मांग करते हुए कहा कि बोर्ड उसकी सिफारिशों को पूरा करने की राह में रोड़े अटका रहा है।

इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को फटकार लगाते हुए कहा कि अगर बोर्ड खुद को कानून के ऊपर समझता है तो यह गलत है। कोर्ट ने बोर्ड से आदेश का पालन करने को कहा है।

आपको बता दें कि लोढ़ा पैनल की सिफारिशों को लागू करने को लेकर बीसीसीआई में एकमत नहीं है। बीसीसीआई के अलावा कई दिग्गज पूर्व खिलाड़ियों ने भी इसकी सिफारिशों पर सवाल उठाएं हैं। क्रिकेट बोर्ड में लगातार हो रही अनियमितताओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस पैनल ने बोर्ड की छवि और इसके कामकाज को सुधारने को लेकर कई सिफारिशें की थी। लेकिन लगता है कि बीसीसीआई अपने पुराने तौर-तरीकों से बाहर निकलने के लिए तैयार नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो