समुद्र तट पर मिली सबसे लंबी 35-फुट की व्हेल, सिर गिरा था पानी में, पूंछ में लगी थी कई चोटें, नजारा देख सब हैरान

Highlights
- लोगों ने पास आकर देखा तो सबके होश उड़ गए
- मंदारमणी समुद्र तट कोलकाता से 150 किलोमीटर दूरी पर है
- इस व्हेल के मिलते ही आसपास में हड़कंप मच गया। व्हेल को देखने के लिए लोगों की काफी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई


नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल के मंदारमणी के समुद्र तट में तब हड़कंप मच गया जब 35 फुट व्हेल देखी गई। इस व्हेल को देखकर लोग हैरान हो गए। यह इतनी बड़ी थी कि लोगों को यकीन ही नहीं हुआ। लोगों ने पास आकर देखा तो सबके होश उड़ गए। मंदारमणी समुद्र तट कोलकाता से 150 किलोमीटर दूरी पर है। इस व्हेल के मिलते ही आसपास में हड़कंप मच गया। व्हेल को देखने के लिए लोगों की काफी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई। भारी संख्या में लोग इस व्हेल को देखने के लिए पहुंच गए।


आसपास के लोगों का दावा है कि यह यह क्षेत्र का पहला ऐसा मामला है। यह व्हेल मरी हुई थी। खून से पूरी तरह लथपथ थी। व्हेल का विशाल सिर झील में गिरा हुआ था। आधा व्हेल का हिस्सा समुद्र के बाहर था। बिना सिर की व्हेल को देख लोगों को काफी दुख भी हुआ। लोग देखने के लिए एकत्रित हो गए। कई लोग वीडियो और फोटो बनाने लगे। हालांकि यह बात साफ नहीं हुआ कि वह खून से लथपथ क्यों थी, उसकी पूंछ पर चोट के निशान किस वजह से आए। उसको मारा गया है या फिर वह किसी का शिकार हो गई। इस बारे में पता लगाया जा रहा है।


जानकारी के मुताबिक पूर्वी मिदनापुर जिले के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इसमें वन और वन्यजीव और मत्स्य विभाग के अधिकारी भी हैं। मंदारमणि बंगाल की खाड़ी का एक पर्यटन स्थल है। यह दीघा के समीप, बंगाल की खाड़ी के तट पर स्थित एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। कोरोना वायरस महामारी के कारण दोनों स्थान अब पर्यटकों के लिए बंद हैं।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned