script

LPG Gas Cylinder Booking And Offers: रसोई गैस सिलेंडर बुकिंग के साथ भी मिल रहे कैशबैक ऑफर, जानें पूरा प्रोसेस

locationजयपुरPublished: Sep 26, 2020 03:33:28 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

LPG Gas Cylinder Booking And Offers: किसी भी कंपनी का रसोई गैस सिलेंडर बुक करने पर बहुत से ऑफर दिए जाते हैं। यह ऑफर्स अन्य पेमेंट एप्लीकेशन के जरिए….

lpg-cylinder-price-1559369585.jpg
LPG Gas Cylinder Booking: रसोई गैस सिलेंडर खत्म होने के बाद नया सिलेंडर मंगवाने के लिए आपको अब किसी भी तरह का कॉल नहीं करना होगा। अब गैस कंपनियां अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए WhatsApp के जरिए भी ऑर्डर बुक करने की सुविधा मुहैया करा रही हैं। अब आपके ज़हन में सवाल आ रहा होगा की आखिर व्हाट्सएप नंबर क्या है जिसपर मैसेज करना होगा और फिर दूसरा सवाल की तरीका क्या है बुकिंग का। आइये जानते हैं सभी कंपनियों के सिलेंडर बुकिंग की प्रोसेस।
HP Gas WhatsApp Booking Number
एचपी गैस सिलेंडर बुकिंग के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में 9222201122 नंबर को सेव करना होगा।
2) मोबाइल में नंबर सेव करने के बाद व्हाट्सऐप ओपन करें और जो नंबर सेव किया उसके चैट बॉक्स को खोलें।
3) बता दें की हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने कुछ WhatsApp कीवर्ड के बारे में भी ट्वीट कर हाल ही में जानकारी दी थी। जैसे की बुकिंग के लिए ग्राहकों को Book, एलपीजी कोटा जानने के लिए Quota, एलपीजी आईडी जानने के लिए Lpgid, एलपीजी सब्सिडी (lpg subsidy) के बारे में जानने के लिए Subsidy, कौन-कौ से ऑप्शन्स उपलब्ध हैं जानने के लिए Help लिखकर भेजना होगा।
BPCL Gas Cylinder Booking
अगर आपको बीपीसीएल के स्मार्टलाइन नंबर को अपने व्हाट्सएप एप पर जोड़ना होगा। यह नंबर 1800224344 है। इस नंबर को जब आप अपने फोन में सेव करेंगे तो यह व्हाट्सएप पर भी दिखने लगेगा। जिसके बाद आपको ‘HI’ मैसेज करना है। जिसके बाद गैस बुक करने के लिए आप या तो ‘Book’ मैसेज भेज सकते हैं या फिर ‘1’ भेज सकता है। इसे भेजने के बाद आपकी गैस बुक हो जाएगी और आपको एक लिंक मिल जाएगा, जहां आप गैस की बुकिंग (Booking) का भुगतान कर सकते हैं।
Indane Gas Cylinder Booking
सबसे पहले आपको 7588888824 नंबर पर मैसेज करना होगा। मैसेज बॉकस में जाकर में रीफिल टाइप कर हैश का बटन दबाना होगा। इसके बाद आप अपने 16 Digit की कंज्यूमर ID दर्ज करें। यह ID गैस सिलेंडर बुकिंग कॉपी पर दर्शाई हुई है। बुकिंग के बाद ऑर्डर नंबर के स्टेट्स की रिपोर्ट भी मोबाइल वर्जन की APP पर देख सकते हैं। बुकिंग के बाद सिलेंडर आपके पास कब पहुंचेगा, संबंधित एजेंसी से वह कब रवाना किया गया, वह आपके पास कब तक पहुंच सकेगा, सिलेंडर कौन सी लोकेशन पर डिलिवर किया गया है, आपको इन सारे सवालों के जवाब आसानी से SoftWare के जरिये अब मिल सकेंगे।

पेटीएम ऑफर
पेटीएम से एलपीजी सिलेंडर बुक करने पर 500 रुपये का कैशबैक ऑफर भी दिया गया था। हालांकि, ये केवल पहली बार पेटीएम से एलपीजी सिलेंडर बुक कराने वाले यूजर्स को ही मिलेगा।
फ्रीचार्ज ऑफर
फ्रीचार्ज से पहली बार गैस सिलेंडर बुक करवाने पर 20% कैशबैक दिया जा रहा है। यहां ऑफर्स रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भी आते रहते हैं।

अमेजन ऑफर
अगर आप अमेजन पे के जरिए गैस सिलेंडर बुक करते हैं तो आपको 50 रुपये कैशबैक मिलेंगे। अमेजन पे पर इण्डेन गैस, भारत गैस और HP गैस कंपनियों के गैस सिलेंडर बुक किए जा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो