पंजाबः कोरोना से जंग हारे ACP अनिल कोहली, 6 दिन में हुई मौत

  • Corona से जिंदगी की जंग हारे लुधियाना ACP
  • सीएम अमरिंद ने भी जताया दुख
  • 13 अप्रैल को पॉजिटिव आई ती रिपोर्ट, 6 दिन में मौत

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 14000 के पार पहुंच चुकी है। जबकि अब तक इस घातक वायरस की वहज से 470 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार ने लॉकडाउन ( Lockdown ) की अवधि भी 3 मई तक बढ़ा दी है। वहीं लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए पुलिसकर्मी अपनी जान को जोखिम में डाल कर दिन-रात ड्यूटी पर तैनात हैं।

लेकिन इस बीच पंजाब में एक लुधियाना जिले में सहायक पुलिस आयुक्त कोरोना से जंग में अपनी जिंदगी हार बैठे।

घर में स्टॉक कर लें जरूरी चीजें, देश के कई राज्यों में आंधी के साथ बारिश बढ़ाएगी मुश्किल

लुधियाना में एसीपी अनिल कोहली का कोरोना टेस्ट 13 अप्रैल को पॉजिटिव आया था। 52 वर्षीय कोहली ने 6 दिन तक कोरोना से जंग लड़ी, लेकिन वो कोरोना से जंग में अपनी जिंदगी हार बैठे और उनका निधन हो गया।
कोहली को पहले अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां हालात बिगड़ने के बाद उन्हें बाद में सतगुरु प्रताप सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन यहां भी उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।

मृतक पुलिस अधिकारी अनिल कोहली की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। उनकी हालत पहले से बेहतर बताई जा रही है। जबकि उनके ड्राइवर और साथ काम करने वाली एक महिला सब इंस्पेक्टर का इलाज चल रहा है।

सीएम ने जताया दुख
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दुख जताते हुए कहा, 'ये बताते हुए बेहद दुखी हूं कि हमने एक अधिकारी गुरमैल सिंह कानूनगो को खोने के बाद शनिवार को दूसरे साथी लुधियाना एसीपी अनिल कोहली को भी खो दिया है।

इस आपदा की घड़ी में कोरोना वॉरियर्स को खोना राज्य के लिए बहुत बड़ी क्षति है. इस दुख की घड़ी में मैं उनके परिवार के साथ हूं. पूरा पंजाब भी उनका साथ देगा।'

2025 में दोबारा लौटेगा कोरोना वायरस, जानिए क्यों वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

वहीं डीजीपी (पुलिस महानिदेशक) पंजाब पुलिस ने इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि हमारे अधिकारी भाई अनिल कोहली जो सहायक पुलिस आयुक्त पद पर तैनात थे, कोविड-19 से लड़ते हुए शनिवार दोपहर उनकी मौत हो गई। अनिल पिछले 30 सालों से पंजाब के लोगों की सेवा कर रहे थे।

Coronavirus in india COVID-19
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned