94 साल की उम्र में एम करुणानिधि ने ली आखिरी सांस, अंतिम दर्शन के लिए चेन्नई जाएंगे पीएम मोदी

94 साल की उम्र में एम करुणानिधि ने ली आखिरी सांस, अंतिम दर्शन के लिए चेन्नई जाएंगे पीएम मोदी

यूरिन इंफेक्शन की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

चेन्नई। डीएमके चीफ और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि का निधन हो गया है। 94 साल की उम्र में उन्होंने चेन्नई के कावेरी अस्पताल में आखिरी सांस ली। वो पिछले 11 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें यूरिन इंफेक्शन की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पीएम और राष्ट्रपति ने प्रकट किया दुख

एम करुणानिधि के निधन से भारतीय राजनीति को एक बड़ा झटका लगा है। उनके देहांत के तुरंत बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर दुख प्रकट किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा है कि भारतीय राजनीति के लिए ये बड़ा नुकसान है, आपको देश हमेशा याद करेगा। करुणानिधि के निधन से पूरे देश में शोक की लहर फैल गई है। तमिलनाडु में सात दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया गया है। पीएम मोदी श्रद्धंजलि देने के लिए कल चेन्नई जाएंगे।

करुणानिधि छोड़ गए सुदृढ़ विरासत- रामनाथ कोविंद

एम करुणानिधि के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी दुख प्रकट किया है। रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा है, ''श्री एम करुणानिधि के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। "कलैनार" के नाम से लोकप्रिय वह एक सुदृढ़ विरासत छोड़ कर जा रहे हैं जिसकी बराबरी सार्वजनिक जीवन में कम मिलती है। उनके परिवार के प्रति और लाखों चाहने वालों के प्रति मैं अपनी शोक संवेदना व्यक्त करता हूँ''। करुणानिधि ने मंगलवार शाम 6 बजकर 10 मिनट पर आखिरी सांस ली।

Live Update

- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी कांग्रेस के सीनियर नेताओं के साथ कल चेन्नई जाएंगे। उनके साथ गुलाम नबी आजाद, मुकुल वासनिक भी चेन्नई जाएंगे।

- करुणानिधि को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल चेन्नई जाएंगे।

- करुणानिधि के निधन पर ममता बनर्जी का बयान, देश ने महान बेटा खोया

- करुणानिधि के निधन के बाद कर्नाटक राज्य परिवहन निगम ने तमिलनाडु के लिए सभी सर्विसों को रोक दिया है।

- दक्षिण भारत की राजनीति में कदम रखने वाले सुपरस्टार रजनीकांत ने करुणानिधि के निधन पर दुख प्रकट किया। उन्होंने कहा कि आज का दिन मेरी जिंदगी का ब्लैक डे है, इस दिन को कभी नहीं भूलूंगा।

- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी करुणानिधि के निधन पर दुख प्रकट किया है। वो उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए चेन्नई जाएंगे।

- करुणानिधि का अंतिम संस्कार चेन्नई के राजाजी हॉल में किया जाएगा

- तमिलनाडु में बुधवार की छुट्टी घोषित कर दी है। तमिलनाडु में थिएटर बंद कर दिए गए हैं। अब करुणानिधि के पार्थिव शरीर को कावेरी अस्पताल से गोपालपुरम आवास ले जाया जाएगा और बुधवार सुबह राजाजी हॉल में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।

उनके देहांत से कुछ देर पहले ही कावेरी अस्पताल की तरफ से उनका मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया था, जिसमें बताया गया था कि उनकी हालत लगातार बिगड़ती ही जा रही है। इस खबर के आने के बाद ही अस्पताल के बाहर समर्थकों का जुटना शुरू हो गया था। लोगों की भीड़ को देखते हुए अस्पताल के आसपास भारी सुरक्षा तैनात कर दी गई थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned