scriptखंडाला के पास टला बड़ा रेल हादसा, मदुरै एक्सप्रेस का पिछला डिब्बा पटरी से उतरा, कई ट्रेनें रद्द | madurai express last bogie derailed near khandala maharashtra | Patrika News

खंडाला के पास टला बड़ा रेल हादसा, मदुरै एक्सप्रेस का पिछला डिब्बा पटरी से उतरा, कई ट्रेनें रद्द

locationनई दिल्लीPublished: Jul 06, 2018 10:30:46 am

खंडाला के पास टला बड़ा रेल हादसा, मदुरै एक्सप्रेस का पिछला डिब्बा पटरी से उतरा, कई ट्रेनें रद्द

rail

खंडाला के पास टला बड़ा रेल हादसा, मदुरै एक्सप्रेस का पिछला डिब्बा पटरी से उतरा, कई ट्रेनें रद्द

नई दिल्ली। रेलवे भले ही लाख दावे कर रहा हो लेकिन देश में रेल हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला मुंबई से मदुरै जा रही मदुरै एक्‍सप्रेस का है…जिसका पिछला डिब्बा शुक्रवार तड़के पटरी से उतर गया। हालांकि इस हादसे में किसी के घायल होने या हताहत होने की जानकारी नहीं है, लेकिन ट्रेन का पिछला डिब्‍बा पूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गया। दुर्घटना के बाद रेलवे ट्रैक को भी काफी नुकसान हुआ है। इसके बाद कई ट्रेनों को भी रद्द करना पड़ा जिसका सीधा नुकसान यात्रियों को हुआ। फिलहाल ट्रैक की मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है।

ऐसे हुआ हादसा
मदुरै एक्‍सप्रेस शुक्रवार सुबह मुंबई से मदुरै के लिए निकली थी। वह खंडाला स्‍टेशन के पास पहुंची ही थी कि ट्रेन का पिछला डिब्‍बा पटरी से उतर गया। हालांकि ड्राइवर ने समझदारी का सबूत देते हुए तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए। इससे ट्रेन रुक गई। बताया जा रहा है कि ट्रेन की रफ्तार काफी तेज थी और ड्राइवर सही समय पर ब्रेक नहीं लगाता तो हादसा विकराल रूप ले सकता था।

ट्रैक दुरुस्त होने के बाद शुरू होगा यातायात
हादस के बाद सिंहगढ़ एक्सप्रेस, प्रगति एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस और एक लोकल ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। रेलवे का कहना है की ट्रैक को दुरुस्त करने के बाद ही ट्रेनों की आवाजाही शुरू की जाएगी।

ऐसे रवाना की ट्रेन
तस्वीरों में आप देख सकते हैं किस तरह ट्रेन का पिछला डिब्बा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। पिछले डिब्‍बे को देखकर लगता है जैसे किसी ने पीछे से उसमें टक्‍कर मार दी हो। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर रेलवे के अधिकारी पहुंचे और डिब्‍बे को काटकर ट्रेन से अलग किया। पिछले डिब्बे को अलग करने के बाद ही ट्रेन को रवाना कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो