महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन की कवायद शुरू, ये हैं दिनभर की बड़ी खबरें

Piyush Jayjan

Updated: 12 Nov 2019, 12:43:35 PM (IST)

इंडिया की अन्‍य खबरें

1. महाराष्ट्र सरकार गठन की कवायद जारी

महाराष्ट्र में नई सरकार गठन की कवायद जारी.. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने तीसरी बड़ी पार्टी एनसीपी को भेजा न्योता..एनसीपी ने कहा कि कांग्रेस के साथ चर्चा के बाद ही लिया जाएगा अंतिम फैसला

2. महाराष्ट्र सरकार का सियासी संकट बरकरार
महाराष्ट्र संकट पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने साधी चुप्पी.. शिवसेना नेता संजय राउत बोले- हम होंगे कामयाब..महाराष्ट्र में राजनीतिक समीकरण बिगड़े.. सरकार के गठन पर संस्पेंस अभी भी कायम

3. महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के आसार
महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के आसार..बीजेपी और शिवसेना तय समय में नहीं साबित कर सकी बहुमत..अब एनसीपी के पाले में गेंद..राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एनसीपी को सरकार बनाने का प्रस्ताव देने के लिए दिया 24 घंटे का वक्त

4. देशभर में प्रकाश पर्व की धूम
देशभर में प्रकाश पर्व की धूम....सिखों के पहले गुरू गुरुनानक देव की 550वीं जयंती के मौके पर भारत से लेकर पाकिस्तान तक प्रकाश पर्व मनाया जा रहा है..इस मौके पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने देशवासियों को दी बधाई..

5. झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी सूची की जारी

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 19 उम्मीदवारों की तीसरी सूची की जारी..तीसरी सूची में पाकुड़ से आलमगीर आलम, जामताड़ा से इरफान अंसारी, बोकारो से संजय सिंह और धनबाद को मिला टिकट..झारखंड में 30 नवंबर से शुरू होंगे मतदान..जबकि 23 दिसंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे.

6. कश्मीर में तीन महीने से बंद रेल सेवा आज से शुरू
कश्मीर में तीन महीने से बंद रेल सेवा आज हुई शुरू.. श्रीनगर-बनिहाल के बीच रेलवे ने किया ट्रायल रन..आज से आम लोगों के लिए श्रीनगर-बारामुला रेल सेवा को बहाल कर दिया गया है..

7. औद्योगिक उत्पादन में दर्ज की गई सबसे बड़ी गिरावट
भारत के औद्योगिक उत्पादन में पिछले 8 साल में दर्ज की गई सबसे बड़ी गिरावट..नए आंकड़ों के मुताबिक सितम्बर में (IIP) 4.3 फीसदी तक लुढका..वहीं साल 2018 में औद्योगिक उत्पादन में 4.6 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी..

8. जिया खान मर्डर केस पर सूरज पंचोली ने दिया बयान
जिया खान मर्डर केस पर बॉलीवुड़ एक्टर सूरज पंचोली ने दिया बयान.. सूरज ने कहा कि 'मुझे सिर्फ कोर्ट से जस्टिस चाहिए.. और मुझे पूरी उम्मीद है जल्द ही मिलेगा इंसाफ

9. सट्टेबाजी से सख्ती से निपटेगा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड
श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भ्रष्टाचार से निपटने के लिए सट्टेबाजी से जुड़े नियम किए कड़े..नए कानून में मैच फिक्सिंग के लिए 10 साल की सजा के अलावा 10 करोड़ रुपए तक जुर्माना भरने का किया गया प्रावधान.. खेल मंत्री हरिन फर्नांडो ने कानून पारित पर होने पर जताई खुशी..

10. ICC ने जॉनी बेयरस्टो को लगाई लताड़

ICC ने इंगलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को लगाई फटकार..बेयरस्टो को आचार संहिता के लेवल-1 का दोषी पाया गया...बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच में किया था अभद्र भाषा का इस्तेमाल..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned