scriptमहाराष्ट्र: सिनेमाहॉल-मल्टीप्लेक्स के अंदर दर्शक अब बाहर से ले जा सकेंगे खाने-पीने का सामान | Maharashtra: Inside the theaters or multiplexes can now take food item | Patrika News

महाराष्ट्र: सिनेमाहॉल-मल्टीप्लेक्स के अंदर दर्शक अब बाहर से ले जा सकेंगे खाने-पीने का सामान

locationनई दिल्लीPublished: Jul 13, 2018 04:15:31 pm

Submitted by:

Anil Kumar

महाराष्ट्र सरकार एक नई नीति लाई है जिसके मुताबिक अब दर्शक सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स के अंदर खाने-पीने की चीजें अपने साथ लेकर जा सकेंगे।

सिनेमाहॉल के अंदर अब दर्शक ले जा पाएंगे बाहर से खाने-पीने की चीजें

महाराष्ट्र: सिनेमाहॉल या मल्टीप्लेक्स के अंदर दर्शक अब बाहर से ले जा सकेंगे खाने-पीने का सामान

महाराष्ट्र: सिनेमाहॉल या मल्टीप्लेक्स के अंदर दर्शक अब बाहर से ले जा सकेंगे खाने-पीने का सामान

मुंबई। सिनेमाहॉल में जाकर फिल्में देखने वालों के लिए एक खुशखबरी है। दरअसल महाराष्ट्र सरकार एक नई नीति लाई है जिसके मुताबिक अब दर्शक सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स के अंदर खाने-पीने की चीजें अपने साथ लेकर जा सकेंगे। सरकार ने बताया है कि इस नियम को जो भी सिनेमाहॉल या मल्टीप्लेक्स नहीं मानेंगे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि इससे पहले तक दर्शकों के सामने मजबूरी रहती थी कि वे सिनेमाहॉल या फिर मल्टीप्लेक्स के अंदर खाने-पीने की चीजें लेकर नहीं जा सकते थे। उन्हें मजबूरी में सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स के अंदर ही खरीदनी पड़ती हैं जिनके दाम बहुत ज्यादा होते हैं। अब महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले से सिनेमाहॉल या मल्टीप्लेक्स में जाकर फिल्म देखने वालों के लिए बड़ी राहत है क्योंकि अब सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स के मालिक दर्शकों से खाने-पीने की चीजों के अधिक दाम नहीं वसूल पाएंगे।

https://twitter.com/ANI/status/1017692473521565697?ref_src=twsrc%5Etfw

बॉम्बे हाईकोर्ट ने सिनेमाहॉल मालिकों को पहले लगा चुका है फटकार

आपको बता दें कि शुक्रवार को महाराष्ट्र सरकार में राज्यमंत्री रविंद्र चव्हाण ने विधानसभा में मानसून सत्र के दौरान बताया कि अब से सिनेमाहॉलों और मल्टीप्लेक्सों में दर्शकों को बाहर से खाने-पीने की चीजों को लाने पर पाबंदी नहीं होगी। यदि कोई रोकता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सरकार ने इसके अलावे यह अनवार्य कर दिया है कि सिनेमाहॉल या मल्टीप्लेक्स के अंदर एमआरपी पर ही खाने-पीने की चीजों को बेचा जाए। इससे पहले सिनेमाहॉल मालिकों को दर्शकों से अधिक दाम वसूलने के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट फटकार भी लगा चुका है। इसके अलावे राजनीतिक सदल महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के कार्यकर्ताओं ने दर्शकों से अधिक दाम वसूलने को लेकर सिनेमाहॉल में जाकर मारपीट भी कर चुके हैं और चेतावनी भी दी थी कि जल्द से जल्द खाने-पीने की चीजों के दाम को कम किया जाए। जिसके बाद सिनेमाहॉल मालिकों ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात कर इस मामले के समाधान के लिए वक्त मांगा था।

ट्रेंडिंग वीडियो