scriptमहाराष्ट्र चुनाव के दौरान उद्धव-रावत-पवार की फोन टैपिंग! सरकार ने दिए जांच के आदेश | Maharashtra : Phone Tap of Uddhav Sanjay Raut And Sharad Pawar | Patrika News
विविध भारत

महाराष्ट्र चुनाव के दौरान उद्धव-रावत-पवार की फोन टैपिंग! सरकार ने दिए जांच के आदेश

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव ( Maharashtra Vidhan Sabha Chunav ) के दौरान फोन टैपिंग से गरमाई सियासत
उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray ), संजय राउत ( Sanjay Raut ) और शरद पवार ( Sharad Pawar ) का फोन टैप!

Jan 24, 2020 / 01:00 pm

Kaushlendra Pathak

Sanjay Raut, Sharad Pawar And uddhav thackeray

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान उद्धव ठाकरे, संजय रावत और शरद पवार का फोन टैप किया गया!

नई दिल्ली। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में भले ही सरकार का गठन हो चुका है, लेकिन सियासी हलचल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव ( Maharashtra Vidhan Sabha Chunav ) के दौरान नेताओं की फोन टैपिंग का मामला सामने आया है। जिन नेताओं की फोन टैपिंग ( Phone Tapping Case ) का मामला सामने आया है, उनमें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray ), NCP चीफ शरद पवार ( Sharad Pawar ) और शिवसेना नेता संजय राउत ( Sanjay Raut ) का नाम शामिल है। वहीं, इस मामले में उद्धव सरकार ने तत्काल प्रभाव से जांच के आदेश दे दिए हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चुनाव नतीजे आने के बाद सरकार बनाने की कोशिश के दौरान फोन टैपिंग कराई गई थी। रिपोर्ट्स में कहा गय है कि महाराष्ट्र के तीन दिग्गज नेता उद्धव ठाकरे, शरद पवार और संजय राउत के फोन टैप किए गए थे। हालांकि, फोन टैपिंग की खबर सामने आने के बाद शिवसेना नेता और प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि मैं बाल साहेब ठाकरे का चेला हूं, जो करता हूं खुले तौर पर करता हूं। महाराष्ट्र कैबिनेट में मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि महाराष्ट्र चुनाव के दौरान गैरबीजेपी नेताओं के फोन टैप किए जा रहे थे। हमने इस गंभीर मसले में जांच के आदेश दिए हैं।
संजय राउत ने यहां तक कहा कि मुझे बीजेपी के एक नेता ने बताया था कि आपका फोन टैप किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैंने बीजेपी नेता से कहा था कि जो मेरी बातचीत सुनना चाहता है वो सुने। मैं बाला साहेब ठाकरे का चेला हूं, लिहाजा मैं कुछ भी छिपा कर नहीं करता हूं।
वहीं, इस पूरे मामले पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने कहा कि फोन टैपिंग के जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस के साइबर सेल को जांच के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के दौरान भी फोन टैपिंग हुई थी। सभी मामलों की जांच होगी। यह जांच विपक्षी नेताओं के शिकायतों के आलोक में किया जा रहा है। जो महाराष्ट्र में महाराष्ट्र विकास अघाड़ी की नई सरकार बनाने के दौरान की गई थी।

Home / Miscellenous India / महाराष्ट्र चुनाव के दौरान उद्धव-रावत-पवार की फोन टैपिंग! सरकार ने दिए जांच के आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो