scriptमहाराष्ट्र: भूखा नहीं देख सकी तो मां ने 5 बच्चों संग किया आत्मदाह | Maharashtra: Woman commits suicide along with kids due to starvation | Patrika News

महाराष्ट्र: भूखा नहीं देख सकी तो मां ने 5 बच्चों संग किया आत्मदाह

Published: Sep 07, 2015 12:24:00 pm

भीषण सूखे की मार झेल रहे हैं महाराष्ट्र के कई जिले, हाल ही में अभिनेता नाना पाटेकर ने सूखा प्रभावित परिवारों को बांटे थे राहत चैक

Suicide

Suicide

महाराष्ट्र। मराठवाडा के ओसम्नाबाद की मनीषा गटकल ने रक्षाबंधन के दिन अपने 5 बच्चों समेत आत्मदाह कर लिया। गटकल के पति लक्ष्मण ने बताया कि हम बहुत गरीब लोग हैं। हमारे पास खाने को खाना तक नहीं है। मेरे पास कोई काम भी नहीं हैं। जब काम मिला तो मैं बाहर चला गया। उसी दौरान मेरी पत्नी ने घर के दरवाज़े बन्द करके खुद को आग लगा ली। मनीषा ने देवर का कहना है यदि उसे नरेगा के तहत काम मिला होता और उसके पास पैसा होता तो उन्होंने आत्महत्या नहीं की होती।





महाराष्ट्र सीमा के कई जिले भीषण सूखे की मार झेल रहे हैं। सोलापुर और ओस्मानाबाद के कई जिले सूखे की मार झेल रहे हैं और उनके पास कोई काम नहीं है। पिछले दिनों नाना पाटेकर और मकरंद देशपांडे ने इन जिलों में सूखा प्रभावित परिवारों की आर्थिक मदद करने के लिए 113 परिवारों को चेक बांटे थे। मृतक के परिजनों 15,000 रुपये प्रत्येक के चेक दिए गए थे।



नाना का कहना है कि महाराष्ट्र के नेताओं को एकजुट होकर इस सामना करना चाहिए, क्योंकि कोई भी पार्टी अकेले इस समस्या का सामना नहीं कर सकती। उसी दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस ने रविवार को सूखाग्रसित इलाकों का मुआइना किया। उन्होंने अक्कालकोट तेहसील के कुर्नुर बांध, रामपुर और करदेहली तहसील का दौरा किया और किसानों से बात की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो