scriptPETA ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, कहा, गांधी जयंती पर कसाईखाने हो बंद | Mahatma Gandhi Jayanti PETA requests Narendra Modi shut meat shop | Patrika News

PETA ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, कहा, गांधी जयंती पर कसाईखाने हो बंद

Published: Sep 29, 2020 02:16:27 pm

पेटा ने महात्मा गांधी जयंती पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कसाईखानों को बंद करने का आग्रह किया।महात्मा गांधी का शाकाहार पर था बल, पीएम मोदी भी शाकाहारी हैं।

modi-2.jpg

PM Modi

पेटा (PETA) इंडिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि महात्मा गांधी जयंती के अवसर (2 अक्टूबर) पर पूरे देश में सभी कसाईखाने और मांस की दुकानों को बंद किया जाए। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में पेटा ने महात्मा गांधी की कही बातों को दोहराते हुए लिखा है कि गांधी जयंती पर देश में बूचड़खानों और मीट की दुकानों को बंद करने से जनता को स्वस्थ, पर्यावरण तथा पेड़-पौधों के लिए अच्छा संदेश जाएगा। पशु-आधारित खाद्य पदार्थ खाने से मानव स्वास्थ्य पर बहुत बुरा असर पड़ता है जो केंद्र सरकार के ईट राइट इंडिया और ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ की पहल के उद्देश्य के विपरीत है।

वायुसेना प्रमुख ने कहा, सीमा पर तनाव का माहौल, हम हर चुनौती का जवाब देंगे

China में नेपाल के राजदूत ने भारत के खिलाफ की तीखी बयानबाजी, अपने देश में घिरे

महात्मा गांधी करते थे शाकाहार का आग्रह, पीएम भी हैं शाकाहारी
उल्लेखनीय है कि महात्मा गांधी अपने पूरे जीवन शाकाहारी रहे तथा उन्होंने अपने समर्थकों से भी मांसाहार को त्यागने का आग्रह किया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शाकाहारी है। वे किसी भी प्रकार के मांसाहार से दूर ही रहते हैं।

पेटा के सभी सदस्यों से भी किया आग्रह
पेटा की वेगन आउटरीच कॉर्डिनेटर किरण आहूजा ने कहा कि मैं अपनी संस्था और इसके दो मिलियन सदस्यों और समर्थकों की ओर से आपसे आग्रह करती हूं कि गांधी जयंती के दिन भारत में सभी बूचड़खाने और मीट की दुकानें बंद रहे।

पत्र में लिखा, जानवरों के साथ होता है क्रूर व्यवहार
पीएम नरेन्द्र मोदी को लिखे पत्र में पेटा ने देश में जानवरों के साथ हो रहे क्रूर व्यवहार का जिक्र करते हुए कहा कि कसाईखानों में जानवरों को बहुत ही क्रूरतापूर्वत बंद किया जाता है। उन्हें नशीली दवाईयां दी जाती है और जब तक वे मर नहीं जाते, उन्हें इसी प्रकार का दुर्व्यवहार झेलना होता है जो किसी भी तरह से उचित नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो