मेजर अनुज सूद पंचतत्वों में विलीन, हंदवाड़ आतंकी हमले में हुए थे शहीद

Highlight

- मेजर अनुज सूद ( Major Anuj sood ) हंदवाड़ा हमले ( handwara terrorist attack ) में शहीद हो गए थे

- मेजर के अंतिम संस्कार में 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे भी लगे

चंडीगढ़। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के हंदवाड़ा ( handwara terrorist attack ) में सोमवार को आतंकियों से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हुए मेजर अनुज सूद ( Anuj Sood ) पंचतत्वों विलीन हो गए हैं। मंगलवार को मेजर अनुज सूद का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ चंडीगढ़ में किया गया। शहीद के पिता रिटायर्ड ब्रिगेडियर चंद्रकांत सूद ( Chandrakant Sood ) ने शहीद बेटे के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी।

परिजनों की मौजूदगी में ही हुआ अंतिम संस्कार

जानकारी के मुताबिक, चंडीगढ़ के मनीमाजरा स्थित श्मशान घाट में सिर्फ शहीद मेजर के परिवारवालों के बीच में उनको अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया।

अंतिम संस्कार में लगे 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे

मेजर के अंतिम संस्कार में 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' और 'अनुज सूद जिंदाबाद' का नारा गूंज गया। इस दौरान परिजनों के अलावा 21 राष्ट्रीय राइफल्स के अधिकारी व जवानों की टुकड़ी भी मौजूद थी। मेजर को श्मशान घाट लाने से पहले उनके पार्थिव शरीर को सुबह चंडीमंदिर स्थित कमांड अस्पताल की मॉर्चरी से पंचकूला के अमरावति स्थित शहीद के घर पर लाया गया।

हंदवाड़ा में 3 जवान हुए थे शहीद

मेजर अनुज सूद सोमवार को जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। आतंकियों ने घात लगाकर हंदवाड़ा में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग टीम पर हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले में मेजर अनुज सूद के अलावा कर्नल आशुतोष शर्मा, नायक राजेश और लांस नायक दिनेश शामिल हैं।

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned