'मेक इन इंडिया' कार्यक्रम के दौरान लगी आग, जांच के आदेश

मुंबई के गिरगांव चौपाटी में चल रहे मेक इन इंडिया सप्ताह के दौरान आज रात आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में आग लग गई लेकिन इसमें कोई हताहत नहीं हुआ

मुंबई। मुंबई के गिरगांव चौपाटी में चल रहे मेक इन इंडिया सप्ताह के दौरान आज रात आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में आग लग गई लेकिन तुरन्त शुरू किए गए बचाव अभियान की वजह से इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। घटना के बाद वहां मौजूद मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस,शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे,बालीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन समेत कई जानी-मानी हस्तियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। सूत्रों के अनुसार यह हादसा उस वक्त हुआ जब मेक इन इंडिया सप्ताह के दौरान यहां एक सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहा था।

आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 16 गाडिय़ां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया है। इस घटना में किसी के हताहत होने की तत्काल कोई सूचना नहीं है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फडनवीस से बात करके इस घटना के संबंध में जानकारी ली। फडनवीस ने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने फोन पर मुझसे बात करके इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में जानकारी ली और उन्होंने केन्द्र सरकार की तरफ से सभी तरह की मदद का आश्वासन दिया।

जिस समय हादसा हुआ उस दौरान वहां राज्यपाल सी विद्यासागर राव, फडणवीस, ठाकरे, अमिताभ बच्चन, आमिर खान गीतकार प्रसून जोशी के अलावा कई लोग मौजूद थे। इन सभी को घटनास्थल से सुरक्षित निकाल लिया गया है। हादसे के कुछ मिनटों पहले ही अमिताभ ने स्टेज पर प्रस्तुति दी थी। फडनवीस हालांकि घटनास्थल से नहीं गए और उन्होंने राहत एवं बचाव अभियान का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को बताया कि सरकार ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए है। उन्होंने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन संतोष की बात यह है कि आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया और इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

यह कार्यक्रम गिरगांव चौपाटी पर चल रहा था जिसमे करीब 20 हजार से 25 हजार लोग मौजूद थे। यह कार्यक्रम शाम साढे छह बजे शुरू हुआ था। अभिनेत्री हेमामालिनी ने रात आठ बजे गणेश वंदना नृत्य की प्रस्तुति दी। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने प्रस्तुति दी। इसके बाद जैसे ही पूजा सावंत नृत्य करने आई तो स्टेज के नीचे आग लगने की घटना का पता चला।

आग का चलते ही आयोजकों ने उस पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन आग देखते ही देखते तेजी से फैल गई और उसने पूरे मंच को अपनी चपेट में ले लिया। फडनवीस ने इस घटना के बाद कहा कि मेक इन इंडिया तय कार्यक्रम के अनुसार चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद आग लगने की घटनाओं से बचाव के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बरती जाएगी।
Devendra Fadnavis
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned