scriptममता बैनर्जी का ऐलान, सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 9.5 लाख छात्रों को मिलेंगे टैबलेट | Mamta Banerjee announces, 9.5 lakh students studying in School | Patrika News

ममता बैनर्जी का ऐलान, सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 9.5 लाख छात्रों को मिलेंगे टैबलेट

locationनई दिल्लीPublished: Dec 03, 2020 08:14:42 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

इस बार बीजेपी बंगाल में टीएमसी के लिए चुनौती बनकर उभरी है।
ममता बनर्जी ने सरकार कर्मचारियों को बड़ा तोहफा भी दिया है।

Mamta Banerjee

ममता बनर्जी।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 9.5 लाख से अधिक उच्चतर माध्यमिक छात्रों को टैबलेट कंप्यूटर प्रदान करने का ऐलान किया है। ममता का कहना है कि इससे छात्रों को आधुनिक पढ़ाई करने में सुविधा मिल सकेगी।
गौरतलब है कि अगले साल राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस बार चुनाव में बीजेपी सत्ताधारी पार्टी टीएमसी को कड़ी टक्कर दे सकती है। भाजपा की कई रैलियां पश्चिम बंगाल में हो चुकी हैं। इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की रैलियों में काफी भीड़ देखने को मिली।
https://twitter.com/ANI/status/1334483258013175808?ref_src=twsrc%5Etfw
इस दौरान ममता बनर्जी ने सरकार कर्मचारियों को बड़ा तोहफा भी दिया है। ममता सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के DA (महंगाई भत्ता) में जनवरी से तीन फीसदी बढ़ोतरी की घोषणा की है।

गौरतलब है कि बंगाल में अगले साल चुनाव होना है और इस बार बीजेपी बंगाल में टीएमसी के लिए चुनौती बनकर उभरी है। ऐसे में टीएमसी मतदाताओं को लुभाने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है।
केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ भी ममता मुखर हो कर बोल रही हैं। ममता बनर्जी ने इसके लिए शुक्रवार को पार्टी की बड़ी बैठक बुलाई। बंगाल में तृणमूल कांग्रेस इन कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो