ममता बनर्जी का बीजेपी पर हमला, कहा- NCR पर बंगाल में फैलाई जा रही है गलत अफवाह

ममता बनर्जी का बीजेपी पर हमला, कहा- NCR पर बंगाल में फैलाई जा रही है गलत अफवाह

  • ममता बनर्जी ने NRC को लेकर BJP पर लगाया बड़ा आरोप
  • NCR को लेकर मची अफरातफरी के कारण 6 लोगों की मौत
  • ममता : पश्चिम बंगाल की जनता से कहा कि मुझ पर भरोसा रखें

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दे पर एक फर्जी अभियान के जरिए अफरातफरी पैदा करने का भाजपा पर आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि इसके चलते राज्य में छह लोगों की मौत हो गई है। ममता ने कहा कि अफरातफरी पैदा करने के लिए भाजपा को शर्म आनी चाहिए। वहीं, उन्होंने पश्चिम बंगाल की जनता से कहा कि मुझ पर भरोसा रखें, मैं बंगाल में ऐसा कुछ नहीं होने दूंगी।'

यह भी पढ़ें-मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, खुलेंगे घाटी में बंद पड़े 50 हजार स्कूल-कॉलेज और मंदिर

ममता ने इस बात के संकेत दिए कि उनकी सरकार राज्य में एनआरसी की कभी इजाजत नहीं देगी। इसी क्रम में उन्होंने आगे कहा कि असम में यह इसलिए हो पा रहा है, क्योंकि एनआरसी की सूची 1985 के असम समझौते के कारण अनिवार्य थी, नहीं तो ऐसी कोई भी प्रक्रिया देश में कहीं और नहीं हो सकती है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों से कहा कि वे अपने नाम मतदाता सूची में अंकित कराएं, क्योंकि इसे अपडेट करने की प्रक्रिया जारी है। नेताजी इंडोर स्टेडियम में यहां एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा अपने राजनीतिक प्रोपोगेंडा के तहत 'फर्जी अभियान' के माध्यम से कह रही है कि वह बंगाल में भी एनआरसी सूची लेकर आएगी।

यह भी पढ़ें-रातों-रात अचानकर बंद हुई दुनिया की सबसे पुरानी ट्रैवल कंपनी, आपको होगा ये नुकसान

उन्होंने कहा, 'बंगाल छोड़ो, एनआरसी किसी और राज्य में भी नहीं आ सकता। ममता ने कहा कि सिर्फ किसी ने कह दिया कि ऐसा होगा, इसका मतलब यह नहीं है कि ऐसा होगा ही। उन्हें एनआरसी की जरूरत अपने राजनीतिक प्रोपोगेंडे के लिए है।'

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned