scriptबैशाखी पर पाकिस्तान गए सिख जत्थे से एक युवक लापता, परिजनों को सता रहा यह डर | man missing from sikh jatha went pakistan on baisakhi | Patrika News

बैशाखी पर पाकिस्तान गए सिख जत्थे से एक युवक लापता, परिजनों को सता रहा यह डर

locationनई दिल्लीPublished: Apr 22, 2018 08:40:52 am

Submitted by:

Mohit sharma

पाकिस्तान पहुंचने के बाद अमरजीत 15 अप्रैल को अचानक लापता हो गया था, जिसके बाद उसकी कोई खबर नहीं मिली थी।

news

नई दिल्ली। बैशाखी पर्व पर भारत से पाकिस्तान गया 1700 सिख यात्रियों का जत्था शनिवार वापस लौट आया। लेकिन इस जत्थे में 2 लोगों की संख्या कम बताई जा रही है। पाकिस्तान से वापस न लौटने वालों में वहां धर्म बदलकर शादी करने वाली किरण बाला व 24 वर्षीय अमरजीज सिंह शामिल है। जानकारी मिली है कि अमरजीत पाकिस्तान में ही कहीं गायब हो हो गया था। परेशानी की बात यह है कि अमरजीत केवल 10 दिनों के वीजा पर पाकिस्तान गया था, जो अब एक्सपायर हो चुका है। ऐसे में उसकी वापसी को लेकर बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है।

उन्नाव-कठुआ गैंगरेप: दुनियाभर के 600 शिक्षाविदों का पीएम मोदी को खुला पत्र, पूछा यह सवाल

15 अप्रैल से लापता

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान पहुंचने के बाद अमरजीत 15 अप्रैल को अचानक लापता हो गया था, जिसके बाद उसकी कोई खबर नहीं मिली थी। अमरजीत ने अपना पासपोर्ट भी ननकाना साहिब में छोड़ दिया। हालांकि उसके गायब होने के पीछे किसी पुख्ता वजह की जानकारी नहीं मिली है। ऐसे में उसके गायब होने में खालिस्तान संगठन का लिंक या किसी रोमांटिक ऐंगल पर भी काम किया जा रहा है।
वहीं, अमरजीत को वापस न लौटने पर उसके परिजन खासे परेशान नजर आ रहे हैं। अमरजीत के भाई प्रभजोत सिंह की मानें तो उसके पाकिस्तान से वापस न आने की बात समझ नहीं आ रही है। उन्होंने पुलिस को इस मामले की जानकारी दी है।

बीजेपी नेता पर सिद्धारमैया का पलटवार- ‘मुझे हिन्दी नहीं आती, अंग्रेजी या कन्नड़ में करें ट्वीट’

नहीं लग रहा फोन

अमरजीत अमृतसर के पास नारंजनपुर गांव का निवासी है। अमरजीत इससे पहले मलयेशिया में नौकरी कर चुका है, लेकिन पिछले कुछ समय से वह गांव में रहकर ही खेतीबाड़ी का काम संभाल रहा था। वहीं उसके परिवार ने यह बताया है कि अमरजीत दूसरे देशों में जाने का इच्छुक था और वहां काम की तलाश कर रहा था। उसके परिजनों ने फोन पर भी उससे संपर्क साधने का प्रयास किया लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो