बाइक चलाकर मुंबई से युवक पहुंचा मुजफ्फरपुर, Quarantine center में खुद को लगा ली आग

Highlights

-युवक 80 फ़ीसदी जल चुका है और उसकी हालत ठीक नहीं है

-बताया जा रहा है कि यह युवक पूर्णिया (Purnia) का रहने वाला है जो लॉकडाउन पीरियड में मुंबई (Mumbai) से बाइक चलाकर अपने ससुराल गायघाट के कमरथू गांव में पहुंचा था

-ससुराल पहुंचने के बाद लोगों की सलाह पर वह क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine center ) में रह रहा था

 

नई दिल्ली. गायघाट के एक क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine center ) पर वहां रहने वाले एक युवक ने आत्मदाह करने की कोशिश की है। सूचना मिलते ही आनन-फानन में उस युवक को उसके संबंधियों ने श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (SKMCH) में भर्ती कराया है। डॉक्टरों का कहना है कि युवक 80 फ़ीसदी जल चुका है और उसकी हालत ठीक नहीं है। बताया जा रहा है कि यह युवक पूर्णिया (Purnia) का रहने वाला है जो लॉकडाउन पीरियड में मुंबई (Mumbai) से बाइक चलाकर अपने ससुराल गायघाट के कमरथू गांव में पहुंचा था। ससुराल पहुंचने के बाद लोगों की सलाह पर वह क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine center ) में रह रहा था।

विद्यालय में किया गया था क्वारंटाइन (Quarantine)

सेंटर पर रह रहे लोगों के मुताबिक वह गायघाट के कमरथू कन्या विद्यालय में बनाए गए सेंटर में रहा था। बीती रात अचानक उसने खुद को आग के हवाले कर दिया। मुखिया के द्वारा परिजनों को इसकी सूचना दी गई तो परिजन वहां पहुंचे और वहां से मुखिया ने एंबुलेंस बुलवा दिया। इससे बाद आत्मदाह करने की कोशिश करने वाले प्रवासी को एसकेएमसीएच में भर्ती करा दिया गया।

परिजनों का आरोप, इलाज में हो रही लापरवाही

उसके परिजन प्रद्युम्न कुमार ने बताया कि एक भी प्रशासन का पदाधिकारी अस्पताल में उसकी सुधि लेने नहीं आया है। घटना के बाद रात में भी सिर्फ थानेदार आए थे कोई BDO, CO या कोई अन्य पदाधिकारी उनसे मिलने नहीं पहुंचे। अस्पताल में भी अब तक किसी अधिकारी ने सुधि नहीं ली है। इधर बुरी तरह जल चुके व्यक्ति ने बयान दिया है कि उसने गुस्से में खुद को आग लगा ली। घायल के परिजन ने बताया कि अस्पताल में उसका इलाज ठीक से नहीं हो रहा है।

24 घंटों के दौरान 148 लोगों की मौत

गौरतलब है कि देश में घातक कोरोना वायरस ( coronavirus Outbreak) से संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख 18 हजार 447 पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 6088 नए मामले सामने आए हैं और 148 लोगों की मौत हुई है। इसमें से 66,330 एक्टिव केस हैं, जबकि अबतक 3583 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कुल 48,533 लोग ठीक हो चुके हैं। महाराष्ट्र के साथ ही दिल्ली, गुजरात और तमिलनाडु में भी नए मामले की रफ्तार तेज रही। महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 41 हजार को पार कर गई है। इनमें से मुंबई शहर में अकेले 25 हजार से अधिक संक्रमित है। राजधानी दिल्ली पिछले कुछ दिनों से लगातार 500 के आस पास नए मामले सामने आ रहे हैं।

coronavirus Coronavirus in india Coronavirus Outbreak
Show More
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned