scriptमणिपुर में नागरिकता बिल पर हिंसा के बाद कर्फ्यू, 5 दिन के लिए इंटरनेट सेवा बंद | Manipur citizenship amendment bill oppose curfew law and order upd | Patrika News

मणिपुर में नागरिकता बिल पर हिंसा के बाद कर्फ्यू, 5 दिन के लिए इंटरनेट सेवा बंद

locationनई दिल्लीPublished: Feb 12, 2019 07:12:26 pm

Submitted by:

Prashant Jha

बता दें कि 12 फरवरी को राज्यसभा में नागरिकता संसोधन विधेयक पेश होना था लेकिन विपक्ष के हंगामे के चलते नागरिकता संशोधन विधेयक पेश नहीं हो पाया।

manipur

मणिपुर में नागरिकता बिल पर हिंसा के बाद कर्फ्यू, 5 दिन के लिए इंटरनेट सेवा बंद

नई दिल्ली: पूर्वोत्तर राज्यों में नागरिकता संशोधन विधेयक पर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। असम, अरुणाचल. त्रिपुरा समेत पूरे नॉर्थ ईस्ट में नागरिकता बिल पर विरोध जारी है। मणिपुर में तो इसको लेकर हिंसा भड़क गई है। जगह-जगह आगजनी और तोड़फोड़ किए जा रहे हैं। हालात बेकाबू होता देख मणिपुर में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। प्रशासन ने पांच दिन के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

राज्यसभा में बिल नहीं हुआ पेश

बता दें कि 12 फरवरी को राज्यसभा में नागरिकता संसोधन विधेयक पेश होना था लेकिन विपक्ष के हंगामे के चलते नागरिकता संशोधन विधेयक मंगलवार को भी पेश नहीं हो पाया। यह बिल जनवरी में लोकसभा से पारित हो गया था।

मणिपुर में पहले भी हो चुके हैं हमले

गौरतलब है कि 2015 में राज्य में प्रवासियों की बढ़ती संख्या पर लगाम लगाने और कड़े कानून की मांग को लेकर निकाले गए जुलूस के दौरान पुलिस की गोली से एक छात्र की मौत हो गई थी, जिसके बाद हिंसा भड़क उठी थी। इस दौरान भी कर्फ्यू लगाया गया था। इससे पहले 2016 में मणिपुर की राजधानी इंफाल में हिंसा भड़कने के बाद अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया था प्रदर्शनकारियों ने राज्य में जारी आर्थिक गतिरोध और आतंकी हमले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो