मणिपुर सरकार ने होटल और हॉस्टल को बनाया क्वारंटीन सेंटर, प्रवासियों की वापसी पर बढ़ी जरूरत

  • Coronavirus के बीच Manipur Govt का बड़ा फैसला
  • Migrant की घर वापसी के बीच Hotel और Hostel बने Paid Quarantine Centre

नई दिल्ली। देशभर में बढ़ रहे कोरोना वायरस ( coronavirus ) संक्रमण के बीच मणिपुर सरकार ( Manipur Govt ) ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने इम्फाल ( Imphal ) में चार होटलों ( Hotel ) और एक युवा छात्रावास ( Youth Hostel ) को सशुल्क क्वारंटीन सेंटर ( Quarantine Centre ) के रूप में अधिसूचित किया है ताकि उनकी क्षमता और संख्या में वृद्धि हो सके। प्रवासियों के घर वापसी के चलते प्रदेश में लगातार क्वारंटीन सेंटरों की जरूरत बढ़ रही है।

ये चार होटल हैं, होटल इम्फाल क्लासिक द्वारा, फुओ-ओई-बी होटल, होटल तम्फा (पुराना) और होटल तम्फा (नया), सभी इंफाल में नॉर्थ एओसी के काबो लीकाई नोंगपोक में स्थित हैं और इम्फाल में खुमान लम्पक में युवा छात्रावास है।

CBSE 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीखों का जल्द होगा ऐलान, ऐसे मिलेगी पूरी जानकारी

राज्य के मुख्य सचिव डॉ. जे सुरेश बाबू ने कहा कि इन केंद्रों पर उपलब्ध बिस्तरों या कमरों की संख्या लगभग 150 है और यह राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी दिशानिर्देशों के अनुसार निगरानी करेंगे।

राज्य सरकार कथित तौर पर कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर 163 संगरोध केंद्र स्थापित करने की प्रक्रिया में है।

होटल में से एक 14 दिनों के लिए भोजन के साथ एक पूर्ण पैकेज प्रदान कर रहा है, जबकि शेष दैनिक रूप से एक अलग मूल्य सीमा के साथ चलेगा।

लौटने वालों में से कुछ ने कमरे बुक करना शुरू कर दिया है जबकि कुछ ने सुविधा का लाभ उठाने के लिए पहले ही चेक-इन कर लिया है।

छात्रों और वृद्ध व्यक्तियों सहित कुछ अतिथि पहले ही यहाँ जाँच कर चुके हैं। हम सभी दिशानिर्देशों का भी पालन कर रहे हैं, ”क्लासिक द्वारा होटल इंफाल के एक कर्मचारी ने कहा।

कर्मचारी ने व्यवसाय शुरू करने के लिए सरकार के कदम की भी सराहना की। होटल टाम्पा (ओल्ड) के एक कर्मचारी ने भी इसी तरह की भावना साझा की।

मार्च के अंत से मणिपुर में देशव्यापी तालाबंदी और कर्फ्यू लगाए जाने के बाद, इंफाल में लगभग सभी होटलों और रेस्तरांओं ने अपनी सेवाएं बंद कर दी हैं।

coronavirus COVID-19
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned