scriptनौ सलाहकार हटाए जाने पर भड़के मनीष सिसोदिया, भाजपा पर किया हमला | Manish Sisodia attacked on BJP for the removal of nine advisers | Patrika News

नौ सलाहकार हटाए जाने पर भड़के मनीष सिसोदिया, भाजपा पर किया हमला

locationनई दिल्लीPublished: Apr 18, 2018 09:39:08 am

Submitted by:

Manoj Sharma

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर लगाए आरोप, शिक्षा व्यवस्था को सुधारने में बन रही है रुकावट।

Sisodia

manish

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की तरफ से आम आदमी पार्टी सरकार में अलग-अलग विभागों से जुड़े नौ सलाहकारों को हटाने का आदेश जारी होते ही दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। सिसोदिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद करना चाहते हैं।
सलाहकारों को हटाए जाने की वजह पूछी

मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि राघव चड्ढा और आतिशी मार्लेना को एक रुपए प्रति महीने की सैलरी पर नियुक्त किया गया था। सिसोदिया ने गृहमंत्रालय से अचानक उनके सलाहकार हटाये जाने की वजह पूछी है। नौ सलाहकारों को हटाए जाने पर मनीष सिसोदिया ने नाराजगी जताते हुए कहा कि भाजपा सरकार उनकी सलाहकार आतिशी मार्लेना को इसलिए निशाना बनाया,क्योंकि उन्होंने शिक्षा व्यवस्था के सुधार में अहम भूमिका निभाई है।
मार्लेना सबसे ज्यादा टारगेट की गई

सिसोदिया ने आरोप लगाया कि सलाहकारों में आतिशी मार्लेना सबसे ज्यादा निशाने पर ली गईं हैं। वे शिक्षा को बेहतर करने के लिए दिल्ली सरकार की मदद कर रही हैं। सिसोदिया ने कहा कि मोदी सरकार का मकसद है कि दिल्ली में शिक्षा का कामकाज ठप हो जाए। इस तरह से आप सरकार की उपलब्धियों को धूमिल किया जा सके। केंद्र सरकार चाहती है कि वह किसी भी तरह से दिल्ली में आप सरकार के बेहतर काम में रुकावट डाली जाए।
गृह मंत्रालय की सिफारिश के बाद हटाए थे सलाहकार

गौरतलब है कि गृह मंत्रालय की सिफारिश के बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार में गलत तरीके से लगाए गए नौ सलाहकारों को हटा दिया था। इसके बाद से आप कार्यकताओं का विरोध शुरू हो गया। जिन नौ सलाहकारों को हटाया गया है, उनमें उपमुख्यमंत्री के सलाहकार भी शामिल हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अपने पत्र में लिखा है कि मुख्यमंत्री और मंत्रियों को सलाहकार रखने के लिए कोई इजाजत नहीं दी गई थी। इसी आधार पर गृह मंत्रालय ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से इन सभी को हटाने की सिफारिश की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो