scriptमनीष सिसोदिया ने श्रम कार्यालय के मैनेजर को किया बर्खास्त, कहा- केजरीवाल सरकार में बर्दाश्त नहीं अनियमितताएं | Manish Sisodia dismissed manager of labor office | Patrika News

मनीष सिसोदिया ने श्रम कार्यालय के मैनेजर को किया बर्खास्त, कहा- केजरीवाल सरकार में बर्दाश्त नहीं अनियमितताएं

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2021 05:27:16 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

अनियमितता की शिकायतें मिलने के बाद बुधवार को उपमुख्यमंत्री ने कार्यालय का औचक निरीक्षण किया।
निर्माण श्रमिकों के निबंधन में विभिन्न अनियमितताओं की शिकायतें मिली थीं।

manish sisodia

मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली श्रम कार्यालय के मैनेजर को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने का निर्देश दिया है। अनियमितता की शिकायतें मिलने के बाद बुधवार को उपमुख्यमंत्री ने कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान लगभग एक दर्जन मामलों में शिकायतें सही पाए जाने पर उन्होंने यह कदम उठाया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने श्रम अधिकारियों को पंजीयन तथा मजदूरों के कल्याण संबंधी सभी काम नियमानुसार और निश्चित समय अवधि के भीतर करने का निर्देश दिया।
केजरीवाल का दावा, अगर केंद्र से मदद नहीं मिली तो भी दिल्लीवालों को फ्री में देंगे कोरोना वैक्सीन

विभिन्न अनियमितताओं की शिकायतें मिली थीं

गौरतलब है कि गत दिनों उत्तर.पश्चिमी दिल्ली श्रम कार्यालय में निर्माण श्रमिकों के निबंधन में विभिन्न अनियमितताओं की शिकायतें मिली थीं। आज सुबह उपमुख्यमंत्री ने कार्यालय का औचक निरीक्षण करके शिकायतों की जांच की। इन शिकायतों में कुछ श्रमिकों के निबंधन दस्तावेजों में पुरूष के बजाय महिला की तस्वीरें लगाए जैसी लापरवाही शामिल है। कुछ मामलों में श्रमिक के पंजीयन के लिए कार्यालय में मौजूद होकर लाइव फोटोग्राफ कराने के बजाय पहले की खींची गई फोटो लगाने जैसी लापरवाही पाई गई है।
उपमुख्यमंत्री ने श्रम अधिकारियों को निर्देश दिया कि निबंधन तथा श्रमिक कल्याण योजनाओं को समुचित लाभ देने संबंधी सभी कार्य समय पर होने चाहिए। सरकार ने जब निर्माण श्रमिकों के कल्याण की योजनाएं बनाई हैं तो इनका लाभ सभी योग्य लोगों तक मिलनी चाहिए। इसमें कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो