scriptनिर्मला सीतारमण से मिले दिल्ली के वित्त मंत्री सिसोदिया, MCD के लिए मांगा फंड | Manish Sisodia Meet nirmla sitaraman | Patrika News

निर्मला सीतारमण से मिले दिल्ली के वित्त मंत्री सिसोदिया, MCD के लिए मांगा फंड

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2020 02:19:32 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ( Nirmala Sitharaman ) से मिले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ( Manish Sisodia )
दोनों मंत्रियों के बीच कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

manish sisodia and nirmala sitaraman

निर्मला सीतारमण से मिले मनीष सिसोदिया।

नई दिल्ली। दिल्ली ( Delhi ) के डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ( manish sisodia ) ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ( Nirmala Sitharaman ) से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। सिसोदिया ने इस मुलाकात की जानकारी खुद ट्विटर के जरिए दी है। सिसोदिया ने कहा कि निर्मला सीतारमण के साथ कई सकारात्मक चर्चाएं हुई।
https://twitter.com/nsitharaman?ref_src=twsrc%5Etfw

दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ दिल्ली के वित्तमंत्री का पद पुनः सम्भालने के बाद आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी से मुलाकात की। उनके साथ दिल्ली के आर्थिक विकास के लिए सहयोग पर सकारात्मक चर्चा हुई। केंद्रीय वित्तमंत्री से मैंने केंद्रीय करों में दिल्ली के लिए भी हिस्सा दिए जाने की माँग की ताकि दिल्ली में स्कूल-अस्पताल खोलने, यमुना को साफ करने, बिजली पानी की व्यवस्था करने आदि के लिए काम और तेज़ी से किए जा सकें। केंद्र सरकार की ओर से वर्ष 2001 से केंद्रीय करों में दिल्ली को कोई हिस्सा नही दिया जाता है, जबकि केंद्रीय करों का 42% हिस्सा वित्त आयोग की सिफ़ारिशों के आधार पर अन्य सभी राज्यों को दिया जाता है। 2001 से पहले दिल्ली को भी इसमें हिस्सा मिलता रहा था।’
https://twitter.com/msisodia/status/1230741701448224769?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि दिल्ली के नये सीएम अरविंद केजरीवा ने बुधवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं के बीच दिल्ली को लेकर कई अहम मुद्दों पर चर्चाएं हुई थी। यहां आपको बता दें कि यह मुलाकात इसलिए मायने रखता है क्योंकि पिछले कार्यकाल में केंद्र और राज्य सरकार के बीच काफी टकराव देखने को मिला था। इस बार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वह दिल्ली के विकास के लिए केंद्र के साथ मिलकर काम करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो