Amit Shah के एक फैसले से नाराज AAP, सिसोदिया ने Tweet कर बोला हमला

  • Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia ने Home Minister Amit Shah पर बोला हमला
  • Delhi Govt School के बेहतर परिणाम के बाद Education Director के एक हफ्ते में Transfer को लेकर साधा निशाना
  • पूछा- सरकारी स्कूलों के अच्छे नतीजे देने की दी गई सजा?

नई दिल्ली। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ( Kejriwal Govt )और केंद्र के बीच एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ( manish sisodia ) ने केंद्र सरकार और गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) पर जमकर हमला बोला है। दरअसल दिल्ली के एजुकेशन डायरेक्टर ( Education Director ) के तबादले को लेकर अमित शाह पर निशाना साधा है। सिसोदिया ने कहा है कि शिक्षा क्षेत्र में अच्छे नतीजे देने का सिला ट्रांसफर कर के दिया जा रहा है।

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट के जरिए केंद्रीय गृहमंत्री पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों के 98% नतीजे आने के एक सप्ताह में दिल्ली के एजुकेशन डायरेक्टर का केंद्र सरकार ने अंडमान तबादला कर दिया। ये गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की सजा है?

नागपंचमी पर इस बार पड़ रहा है एक दुर्लभ योग, जानें किस मुहूर्त में पूजा से मिलेगा क्या फायदा

भारतीय रेलवे करने जा रहा है बड़ी तैयारी, जानें आईआरसीटी से नई टिकटिंग प्रणाली से क्या होगा फायदा

दिल्ली की आम आदमी पार्टी और केंद्र की मोदी सरकार के बीच मतभेद कोई नई बात नहीं है। कानून व्यवस्था से लेकर कई ऐसे मुद्दे हैं जिनको लेकर दोनों के बीच कई बार विरोध खुलकर सामने आया है। एक बार फिर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट के जरिए अमित शाह पर निशाना साधा है।

सिसोदिया ने लिखा- सरकारी स्कूलों के 98% नतीजे आने के एक सप्ताह में दिल्ली के एजुकेशन डायरेक्टर का केंद्र सरकार ने अंडमान तबादला कर दिया। गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार के साथ सलाह तक नहीं की, अमित शाह जी! क्या यह दिल्ली के गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की सजा है?

आपको बता दें कि पिछले दिनों केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित किए थे। इस बार दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों में 98 प्रतिशत बच्‍चे पास हुए हैं जो अपने आप में नया रिकॉर्ड है।
मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने संवाददाता सम्मलेन में बेहतर परिणामों को लेकर आंकड़े भी सामने रखे थे। लेकिन इस परिणाम के ठीक एक हफ्ते के अंदर एजुकेशन डायरेक्टर का तबादला कर दिया गया।
इस तबादले को लेकर आम आदमी पार्टी भी तिलमिला उठी है। यही वजह है कि उपमुख्यमंत्री ने अपनी नाराजगी ट्वीट के जरिए जाहिर की है।

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में आए बेहतर परिणामों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी आंकड़े सामने रखे थे। उन्होंने आप सरकार के आने के बाद और उससे पहले के आंकड़ों की तुलना भी कर के दिखाई थी। सीएम केजरीवाल ने बताया 916 सरकारी स्‍कूलों में से 396 ऐसे रहे जहां 12वीं में सारे बच्‍चे पास हुए हैं। ये अपने आप में रिकॉर्ड है।

Amit Shah manish sisodia
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned