scriptकई धर्मगुरुओं ने NSA अजीत डोभाल से की मुलाकात, कल्बे जवाद बोले- वर्षों पुराना मामला खत्म होने पर गर्व | Many religious leaders met NSA Ajit Doval, Kalbe Jawad said - Proud to end Ayodhya case | Patrika News

कई धर्मगुरुओं ने NSA अजीत डोभाल से की मुलाकात, कल्बे जवाद बोले- वर्षों पुराना मामला खत्म होने पर गर्व

locationनई दिल्लीPublished: Nov 10, 2019 09:42:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को अयोध्या मामले पर ऐतिहासिक फैसला दिया है
अयोध्या पर फैसले के बाद देशभर में शांति और सौहार्द बनाए रखने के लिए लोगों से अपील की गई है

kalve_jawad.jpg

नई दिल्ली। अयोध्या मामले पर देश की सर्वोच्च अदालत ने शनिवार को ऐतिहासिक फैसला सुनाया। इस फैसले के बाद से देशभर में हर वर्ग-संप्रदाय के लोगों ने शांति और सौहार्द का वातावरण कायम कर एक मिसाल कायम किया है।

हालांकि आगे कोई भी शरारती तत्व देश में माहौल खराब न करे और सांप्रदायिक तनाव न भड़काए, इसके लिए सरकार और प्रशासन की ओर से तमाम उपाय किए गए हैं। इन सबके बीच रविवार को कई धर्मगुरुओं ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल से उनके आवास पर मुलाकात की।

https://twitter.com/ANI/status/1193546433816756224?ref_src=twsrc%5Etfw

समाज में भाईचारा और सौहार्द बढ़ाने के लिए शीर्ष धर्मगुरुओं से की मुलाकात: डोभाल

मुलाकात के दौरान, बैठक में मौजूद शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने एक बड़ी बात कही है। एनएसए अजीत डोभाल के साथ राजधानी दिल्ली में बैठक में उन्होंने कहा कि मुझे वास्तव में अपने देश पर गर्व है कि इतने बड़े मुद्दे जो वर्षों से लंबित थे, इतनी आसानी से हल हो गए। हिंदू और मुस्लिम दोनों ने बहुत धैर्य से काम लिया है, यह बेहद सराहनीय है।

अयोध्या फैसले के 6 बड़े राजनीतिक मायनेः हंगामे बिना भी राजनीति को गहरे प्रभावित करेगा यह फैसला

बैठक में मौजूद स्वामी चिदानंद सरस्वती ने कहा कि हर किसी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को प्यार से स्वीकार किया है। हम साथ आए हैं और इसे सफल बनाया है। मैं अपने मुस्लिम भाइयों को धन्यवाद देना चाहता हूं। कोई भी जीता या हारा नहीं है, पूरी दुनिया हमारे देश की प्रशंसा कर रही है।

अजीत डोभाल ने कहा कि समाज में भाईचारा और सौहार्द बढ़ाने के लिए शीर्ष धर्मगुरुओं की मुलाकात से मदद मिली। बता दें कि अजीत डोभाल ने बाबा रामदेव, स्वामी परमात्मानंद, अवधेशानंद गिरि, शिया मुस्लिम धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद, मौलाना अरशद मदनी और स्वामी चिदानंद सरस्वती से मुलाकात की।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो