scriptलातेहार में नक्सलियों ने उड़ाया पंचायत भवन और मोबाइल टावर | maoist in jharkhand latehar set afire mobile tower and panchyat bhawan | Patrika News

लातेहार में नक्सलियों ने उड़ाया पंचायत भवन और मोबाइल टावर

Published: Feb 21, 2016 03:30:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

विस्फोट की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के ग्रामीणों की नींद तक खुल गई, झारखंड में इन दिनों नक्सली प्रतिरोध सप्ताह मना रहे हैं

sukma maoist encounter

sukma maoist encounter

लातेहार। नक्सल प्रभावित झारखंड के लातेहार जिले में माओवादियों के दस्ते ने सदर थाना के नेवाड़ी पंचायत सचिवालय को सुबह तीन बजे विस्फोट कर उड़ा दिया। विस्फोट का असर इतना हुआ कि पूरी की पूरी दो मंजिला पंचायत सचिवालय ध्वस्त हो गया। विस्फोट से भवन में रखे अलमीरा व कागजात समेत कंप्यूटर आदि पूरी तरह नष्ट हो गए। इस घटना के बाद माओवादियों ने पास में ही स्थित दो मोबाइल टावर में भी आग लगा दी।

स्थानीय लोगों का कहना है कि नक्सली करीब 150 की संख्या में मौके पर पहुंचे थे। पहले उन्होंने पंचायत सचिवालय में शक्तिशाली बम लगाया और विस्फोट कर उसे उड़ा डाला। विस्फोट की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के ग्रामीणों की नींद तक खुल गई। झारखंड में इन दिनों नक्सली प्रतिरोध सप्ताह मना रहे हैं।

एसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि नक्सली हताशा में है और इसी के तहत उन्होंने यह कार्रवाई की है। उन्होंने बताया कि नक्सलियों का यह दस्ता भाकपा माओवादी जोनल कमांडर श्रवण यादव का था। स्थानिय लोगों ने बताया कि घटना के बाद माओवादियों ने नारेबाजी की और परचा छोड़ कर घटना की जिम्मेवारी भी ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो