scriptनक्‍शा विवाद: राजीव धवन के खिलाफ हिंदू महासभा ने बार काउंसिल में की शिकायत, कार्रवाई की मांग | Map Dispute: Hindu Mahasabha file complaint against Rajiv Dhawan in BC | Patrika News

नक्‍शा विवाद: राजीव धवन के खिलाफ हिंदू महासभा ने बार काउंसिल में की शिकायत, कार्रवाई की मांग

locationनई दिल्लीPublished: Oct 17, 2019 02:11:17 pm

Submitted by:

Dhirendra

नक्शा फाड़ने के मामले में एआईएचएम ने दिया तूल
राजीव धवन ने सुप्रीम कोर्ट में फाड़ा था नक्शा
महंत रामविलास वेदांती ने भी साधा निशाना

rajeev-dhavan.jpg
नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या जमीन विवाद पर सुनवाई के दौरान बुधवार को मुस्लिम पक्ष के वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता राजीव धवन द्वारा नक्शा फाड़ने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। यह मामला अब बार काउंसिल ऑफ इंडिया तक पहुंच गया है। अखिल भारतीय हिंदू महासभा ( एआईएचएम ) ने राजीव धवन द्वारा कोर्टरूम में नक्शा फाड़ने की शिकायत की है।
अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया को इस मुद्दे पर शिकायत लिखी है। हिंदू महासभा ने मांग की है कि बार काउंसिल राजीव धवन के मामले को गंभीरता से ले और सख्‍त कार्रवाई करे।
जम्‍मू-कश्मीर: फारूक अब्दुल्ला की बहन और बेटी को मिली जमानत, दो दिन से थी नजरबंद

इससे पहले राम जन्मभूमि न्यास के महंत रामविलास वेदांती ने मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन पर निशाना साधा है। वेदांती ने कहा कि राजीव धवन ने कोर्ट, संविधान और जजों का अपमान किया है। वेदांती ने कहा कि उन्होंने जो भी किया वह भारत के कल्चर के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि मैंने पुलिस स्टेशन को इस बारे में बताया है और वह इस मामले में FIR भी दर्ज करा सकते हैं।
राजीव धवन ने नक्शा क्यों फाड़ा?

बता दें कि बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में जब हिंदू महासभा के वकील ने किताब और एक नक्शा पेश किया तो राजीव धवन भड़क गए थे। उन्होंने तब उस नक्शे को फाड़ दिया और पांच टुकड़े कर दिए। जब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में चर्चा हुई तो राजीव धवन ने कहा कि उन्होंने नक्शा चीफ जस्टिस के कहने पर फाड़ा था।
Indo-Pak बॉर्डर पर तैनात होगा एंटी ड्रोन सिस्टम, हवा में दुश्मन के अरमानों को कर देगा ध्‍वस्‍त

जबकि हिंदू महासभा के वकील विकास सिंह जब सीजेआई को पर्चे दिखा रहे थे तब राजीव धवन ने नक्शा छीन लिया। उसके बाद राजीव धवन ने कहा कि वह इस पर जवाब नहीं देंगे। इस पर चीफ जस्टिस ने उनसे कहा कि आप चाहे तो इसे फाड़ दें। तभी राजीव धवन ने नक्शे को फाड़ दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो