scriptमरीन कमांडो MARCOS को पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग झील क्षेत्र के पास तैनात किया | Marine commandos deployed to MARCOS near Pangong lake | Patrika News

मरीन कमांडो MARCOS को पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग झील क्षेत्र के पास तैनात किया

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2020 04:51:14 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

इसका उद्देश्य नौसैनिक कमांडो को एक्सपोजर प्रदान करना है।
नौसेना के कमांडो भी जल्द ही झील में परिचालन के लिए नई नावें लाने जा रहे हैं।

Marcos Commando

भारतीय नौसेना के मरीन कमांडो।

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच चल रहे गतिरोध के बीच, भारतीय नौसेना के मरीन कमांडो मार्कोस (MARCOS) को पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग झील क्षेत्र में तैनात किया गया है। पूर्वी लद्दाख में मार्कोस MARCOS की तैनाती के पीछे का उद्देश्य जहां भारतीय वायु सेना के गरुड़ संचालक और भारतीय सेना के पैरा स्पेशल फोर्सेज,जो पहले दिन से यहां पर मौजूद हैं, तीन सेवाओं के एकीकरण को बढ़ाने और नौसैनिक कमांडो को एक्सपोजर प्रदान करना है।
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
सूत्रों का कहना है कि मार्ककोस को पांगोंग झील क्षेत्र में तैनात किया गया है जहां भारतीय और चीनी सेना इस साल अप्रैल-मई की समय सीमा के बाद से संघर्ष की स्थिति में है। नौसेना के कमांडो भी जल्द ही झील में परिचालन के लिए नई नावें लाने जा रहे हैं, झील में परिचालन के लिए मौजूदा बुनियादी ढाँचे के साथ हैं।
भारतीय सेना के विशेष बल जिनमें पैरा स्पेशल फोर्सेस और कैबिनेट सचिवालय की स्पेशल फ्रंटियर फोर्स शामिल हैं, पूर्वी लद्दाख में लंबे समय से विशेष अभियान चला रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो