scriptपूर्व जस्टिस काटजू का बड़ा बयान, जनरल डायर से की सेना प्रमुख की तुलना | markandey katju big statement on indian army chief | Patrika News
विविध भारत

पूर्व जस्टिस काटजू का बड़ा बयान, जनरल डायर से की सेना प्रमुख की तुलना

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस काटजू ने भारतीय सेना को लेकर बड़ा बयान दिया है।

नई दिल्लीDec 17, 2018 / 05:16 pm

Kaushlendra Pathak

kat

पूर्व जस्टिस काटजू का बड़ा बयान, जनरल डायर से की सेना प्रमुख की तुलना

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने अचानक भारतीय सेना को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की तुलना जनरल डायर से की है। साथ ही भारतीय सेना की कार्रवाई को जलियांवाला बाग नरसंहार से की है।
ये क्या बोल गए पूर्व जस्टिस काटजू

दरअसल, पूर्व जस्टिस काटजू ने ट्वीट किया है कि भारतीय सेना को शाबाशी देनी चाहिए। क्योंकि, जिस तरह जनरल डायर ने जलियांवाला बाग और लेफ्टिनेंट कैली ने वियतनाम में माई लाई में किया, वैसे ही अब भारतीय सेना ने कश्मीर में लोगों को मारना शुरू कर दिया है। इस कारनामें के लिए भारतीय सैनिकों और उनके अफसरों को भारत रत्न से नावाजा जाना चाहिए। गौरतलब है कि काटजू ने यह टिप्पणी कश्मीर में सेना की गोलीबारी में सात नागरिकों के मारे जाने पर की है।
https://twitter.com/mkatju/status/1074308081528569856?ref_src=twsrc%5Etfw
सेना प्रमुख की तुलना जनरल डायर से

वहीं, एक अन्य ट्वीट में जस्टिस काटजू ने कहा कि सेना प्रमुख जनरल रावत को बधाई हो, जिनके जवानों ने जलियांवाला और माई लाई नरसंहार की तर्ज पर कश्मीर के पुलवामा 7 नागरिकों को मार डाला। आप कितने बहादुर हैं भारतीय सेना के प्रमुख!गौर करने वाली बात यह है कि जिस मामले की बात काटजू कर रहे हैं, वह देश के लिए बेहद ही संवेदनशील मुद्दा रहा है। हालांकि, जस्टिस काटजू के इस बयान पर किसी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।
https://twitter.com/rwac48?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि शनिवार को पुलवामा जिले के खारपुरा सर्नू गांव में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के दौरान स्थानीय नागरिक प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान नागरिकों को हटाने के लिए कथित तौर पर सुरक्षा बलों को गोलीबारी करनी पड़ी। जिसमें 7 नागरिक मारे गए। हालांकि, मुठभेड़ में भारतीय सेना ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया और एक सेना का जवान शहीद हो गया था।

Home / Miscellenous India / पूर्व जस्टिस काटजू का बड़ा बयान, जनरल डायर से की सेना प्रमुख की तुलना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो