Coronavirus Effect : Postponed हो रहीं शादियों की तारीख, न हो परेशान...आसानी से मिलेगा पूरा पैसा

Highlights

- Coronavirus का कहर पूरी दुनिया में देखा जा रहा है

-इसका असर लोगों के निजी जीवन में भी पड़ता दिख रहा है।

-शादी विवाह करने वाले जोड़ी भी इसके असर से अछूता नहीं है

 

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus Impact) को लेकर भारत समेत पूरी दुनिया में हड़कंप मचा है। चीन से फैले इस लाइलाज महामारी कोविड-19 (Covid-19) के मरीजों की संख्या भारत में लगाता बढ़ रही है। कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर पूरी दुनिया में देखा जा रहा है। इसका असर लोगों के निजी जीवन में भी पड़ता दिख रहा है। शादी विवाह करने वाले जोड़ी भी इसके असर से अछूता नहीं है ( Coronavirus Impact on Marriages)। हालत यह है कि लोग मास्क लगाकर शादी समारोह में जा रहे हैं तो कई जगह शादियां पोस्टपोन कर दी गई है। केरला के एरान्हीपालन के रहने वाले प्रेमचंद्रन (26) और सैंड्रा संतोष (23) बचपन के मित्र हैं और मार्च के महीने में उनकी शादी होनी थी, लेकिन इलाके में लगी पाबंदियों के चलते उन्हें समारोह टालने पर मजबूर होना पड़ा। जानकारी के मुताबिक तीसरी बार इस जुड़ी की शादी कैंसल हो गई है। सबसे पहले दोनों की शादी 20 मई, 2018 को तय हुई थी। लेकिन मई में राज्य में निपाह वायरस फैलने के कारण इसे टाल दिया गया। निपाह से निजात मिलने के बाद जोड़े ने 2019 में ओणम त्योहार के दौरान शादी तय की, लेकिन अगस्त में आई भीषण बाढ़ के कारण परिवारों ने इस साल 20 मार्च को शादी करने का फैसला किया। लेकिन इस बार कोरोना वायरस उनके जीवन में खलनायक बनकर आया। हालांकि इसके बावजूद यह युवा जोड़ा इसे सकारात्मक नजरिये से देख रहा है और अब इस साल सितंबर में शादी करने का फैसला किया है।

वहीं कोल्हापुर के रहने वाले व्यक्ति ने अपनी बेटी की शादी से पहले अपने मेहमानों को आमंत्रित किया था। पर कोरोना वायरस के चलते उन्होंने शादी टालने के फैसला लिया। एक मराठी चैनल से बातचीत में उन्होंने बताया कि हम दोनों ही लड़के और लड़की वालों ने मिलकर तीन हज़ार के क़रीब आमंत्रण पत्र बांटे थे। हमने सब को ज़ोर देकर कहा था कि वे शादी में ज़रूर आएं लेकिन अब सरकार ने आदेश जारी किया है कि लोग कहीं भी बड़ी संख्या में न इकट्ठा हों। इसलिए हमने सबकी भलाई को देखते हुए सारे आयोजन स्थगित करने का फ़ैसला लिया है।


याद रखें अगर आपको इमरजेंसी में शादी कैंसल करवानी पड़ रही है तो क्योंकि वेडिंग इंश्योरेंस (Wedding Insurance) की मदद से आप अपना पूरा पैसा वापस ले सकते हैं।

जानिए क्या है, वेडिंग इंश्योरेंस

भारत में ICIC Lombard,future generali, oriental insurance, bajaj allianz जैसी कंपनियां वेडिंग इश्योंरेंस देती हैं। शादी के लिए इंश्योरेंस कंपनियां कई तरह की पॉलिशी तैयार रखती हैं। आपकी जरूरत के मुताबिक पैकेज तैयार रहता है। यानी शादी कैंसल होने पर आफके जेवर चोरी होने पर शादी के अचानक बाद एक्सीडेट होने पर या शादी रुक जाने पर। एेसी तमाम समस्याअोंके लिए वेडिंग इंश्योरेंस आपकी सहायता और सुरक्षा करेगा।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned